विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 02, 2023

छत्तीसगढ़ में आज बीजेपी की दूसरी लिस्ट संभव, 50 से अधिक सीटों पर प्रत्याशी तय

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (chhattisgarh assembly elections)के लिए बीजेपी की दूसरी सूची (BJP's second list) भी तैयार है. पूरी संभावना है कि बीजेपी राज्य के बाकी 79 सीटों में से 67 पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान सोमवार को ही कर दे.

Read Time: 3 min
छत्तीसगढ़ में आज बीजेपी की दूसरी लिस्ट संभव, 50 से अधिक सीटों पर प्रत्याशी तय

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (chhattisgarh assembly elections)के लिए बीजेपी की दूसरी सूची (BJP's second list) भी तैयार है. पूरी संभावना है कि बीजेपी राज्य के बाकी 79 सीटों में से 67 पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान सोमवार को ही कर दे. दरअसल, बीजेपी की केंद्रीय समिति (BJP Central Committee) ने 1 अक्टूबर की देर रात तक दिल्ली में दूसरी सूची के उंम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कई पुराने उम्मीदवारों के साथ-साथ प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव (Arun Saw) समेत कई सासदों को विधानसभा चुनाव का टिकट मिल सकता है. दिल्ली में हुए मंथन में पार्टी ने 50 से ज्यादा प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं. 

इन सांसदों को टिकट तय

बताया जा रहा है कि बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष व बिलासपुर सांसद अरुण साव, रायगढ़ से सांसद गोमती साय (Gomti sai) और राज्यसभा सदस्य व केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह (Renuka Singh) को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट मिलना तय हो गया है. एमपी के फार्मूले को छत्तीसगढ़ में लागू करते हुए इन सांसदों को यहां भी विधानसभा के चुनावी मैदान में उतारा जा रहा है.

इन पराज‍ितों को भी मिल सकता है मौका

पिछले विधानसभा चुनाव में पराजित रहे पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय, अमर अग्रवाल और राजेश मूणत को भी टिकट मिलना तय बताया गया है. सीटें भी उनकी परंपरागत ही हो सकती हैं. हालांकि आज रात तक घोषणा के बाद इस पर मुहर लग सकती है.

इन्हें भी मिल रहा टिकट

हाल ही में बीजेपी ज्वाइन किए धर्मजीत सिंह व फिल्म अभिनेता पद्मश्री अनुज शर्मा के अलावा भिलाई के पार्षद रिकेश सेन,पूर्व मंत्री भैयालाल राजवाड़े, श्याम बिहारी जायसवाल, दिवंगत दिलीप सिंह जूदेव के बेटे प्रबल प्रताप सिंह, पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह,ओपी चौधरी,विजय शर्मा,भरत शर्मा,केदार कश्यप,किरण देव, महेश गागड़ा, लता उसेंडी, विक्रम उसेंडी व टंकराम वर्मा को ट‍िकट मिलना तय माना जा रहा है. हालांकि जब तक पार्टी की सूची आधिकारिक तौर पर जारी नहीं हो जाती तब तक इसे कन्फर्म नहीं माना जा सकता. 

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: 3 अक्टूबर को जगदलपुर आएंगे PM मोदी, कांग्रेस ने किया बस्तर बंद ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close