विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 03, 2023

छत्तीसगढ़ में AAP ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, कांग्रेस की मजबूत सीटों पर फोकस

इंडिया'गठबंधन में शामिल आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. आप पार्टी की दूसरी लिस्ट में 12 प्रत्याशियों की घोषणा कि गई है. इसमें खास बात ये है कि पार्टी ने कांग्रेस की मजबूत समझी जाने वाली सीटों पर फोकस किया है.

Read Time: 2 min
छत्तीसगढ़ में AAP ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, कांग्रेस की मजबूत सीटों पर फोकस

'इंडिया'गठबंधन में शामिल आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. आप पार्टी की दूसरी लिस्ट में 12 प्रत्याशियों की घोषणा कि गई है. इसमें खास बात ये है कि पार्टी ने कांग्रेस की मजबूत समझी जाने वाली सीटों पर फोकस किया है. इसके पहले आम आदमी पार्टी अपने 10 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर चूकी है.आगे बढ़ने से पहले जान लेते हैं किस सीट से कौन से उम्मीदवार को मैदान में उतारा है. 

Latest and Breaking News on NDTV

 

Latest and Breaking News on NDTV

आम आदमी पार्टी से किसको नुक़सान

आम आदमी पार्टी के मैदान में उतरने से किसको ज़्यादा नुक़सान होगा ये तो वक़्त ही बताएगा लेकिन जानकारों का मानना है आम आदमी पार्टी JCCJ के कमजोर होने से जो ख़ालीपन आया है उसे भरेगी. भाजपा और कांग्रेस से नाराज़ वोटर आम आदमी पार्टी के पक्ष में हो सकता है. कांग्रेस सत्ता में है ऐसे में सरकार से नाराज़ वोटर आप पार्टी को ओर भी जा सकता है. ऐसा माना जाता है कि भाजपा का अपना कैडर वोट है ऐसे में भाजपा के वोट में कम ही सेंध लग पाएगी. वैसे भी AAP जिन सीटों पर अभी उम्मीदवार उतारे हैं वे कांग्रेस के लिए मजबूत सीट समझी जाती है. 

मज़बूती से लड़ेंगे चुनाव: संजीव झा

छत्तीसगढ़ में ये चर्चा थी कि आम आदमी पार्टी सांकेतिक चुनाव लड़ेगी लेकिन अब आप पार्टी ने साफ़ कर दिया है कि वे जीतने के लिए वे मैदान में है. खुद पार्टी के सीनियर नेता संजीव झा ने कहा है कि उनकी पार्टी राज्य में मजबूती से चुनाव लड़ेगी और राज्य के लोगों को विकल्प उपलब्ध कराएगी. जाहिर है ऐसे में INDIA अलायन्स को बढ़ा झटका लग सकता है. 

ये भी पढ़ें: भरोसा यात्रा : मंत्री कवासी लखमा ने कहा- बस्तर के आदिवासियों के साथ खिलवाड़ नहीं होने देगी कांग्रेस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close