विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Board Result 2024: इस दिन जारी हो सकते हैं परिणाम, यहां चेक कर सकेंगे अपना Scorecard

MP 10th and 12th Board Result: उत्तर प्रदेश के बाद अब लोगों को मध्य प्रदेश बोर्ड के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. आइए आपको बताते हैं कि आप अपना परिणाम कब और कहां से चेक सकते हैं.

Read Time: 2 min
MP Board Result 2024: इस दिन जारी हो सकते हैं परिणाम, यहां चेक कर सकेंगे अपना Scorecard
MPBSE Exam Results 2024

MP Board Result 2024 Kab Aayega: शनिवार को उत्तर प्रदेश बोर्ड (Uttar Pradesh Board) का रिजल्ट जारी हो गया. इसके बाद अब बच्चों और अभिभावकों को मध्य प्रदेश बोर्ड के 10वीं और 12वीं के परिणाम (MP Board 10th and 12th Result) आने का बेसब्री से इंतजार है. माध्यमिक शिक्षा मंडल के अधिकारियों की मानें, तो एमपी बोर्ड रिजल्ट (MP Board Result) जारी करने की तैयारी अपने अंतिम चरण में है. बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट इस महीने की 25 तारीख तक घोषित होने की संभावना है. अगर आप भी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं तो इस जगह जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

कैसे चेक करें एमपी बोर्ड रिजल्ट (How to check MP Board Result 2024)

मध्य प्रदेश बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट ऑनलाइन जारी होगा. जो विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से रिजल्ट चेक कर सकते हैं. एमपी बोर्ड रिजल्ट चेक करने के लिए आपके पास रोल नंबर की आवश्यकता होगी. एमपी बोर्ड रिजल्ट चेक करने के लिए एमपीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट www.mpresults.nic.in या www.mpbse.mponline.gov.in पर जाएं.

ये भी पढ़ें :- DD News पर चढ़ा भगवा रंग, पूर्व सीईओ ने लगाए आरोप, मौजूदा बॉस ने की प्रशंसा

पिछले साल ऐसा रहा था रिजल्ट (MP Board Result 2023)

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा कक्षा 10वीं की परीक्षा 5 फरवरी को शुरू हुई और 28 फरवरी को समाप्त हुई. वहीं, 12वीं कक्षा की परीक्षा 6 फरवरी को शुरू हुई और 5 मार्च 2024 को समाप्त हुई. पिछले साल एमपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा में 63.29% छात्र पास हुए थे जिसमें लड़कों का पास प्रतिशत 60.26 था और लड़कियों का पास प्रतिशत 66.47 था. मृदुल पाल ने पिछले साल एमपीबीएसई 10वीं के नतीजों में टॉप किया था.

ये भी पढ़ें :- UP Board Result 2024: परिणाम हुआ जारी, इस जिले से हैं 10वीं और 12वीं के Topper

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close