विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

GGU Bilaspur: सेंट्रल यूनिवर्सिटी में निकली असिस्टेंट प्रोफेसर की बंपर वैकेंसी, पढ़ें पूरी डिटेल

Guru Ghasidas University: गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी में कुल 67 पदों के लिए वैकेंसी आई है. इसमें प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद हैं. इसमें प्रोफेसर के लिए 24, एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 30 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर के 13 पोस्ट हैं.

Read Time: 3 min
GGU Bilaspur: सेंट्रल यूनिवर्सिटी में निकली असिस्टेंट प्रोफेसर की बंपर वैकेंसी, पढ़ें पूरी डिटेल

Guru Ghasidas Vishwavidyalaya: गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी में टीचिंग स्टाफ भर्ती के तहत वेकेंसी निकाली गई है. जिसमें प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद शामिल हैं. यहां कुल 67 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है. इस संबंध में गुरु घासीदास विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन अपलोड किया गया है. पठन-पाठन में रुचि रखने वाले उम्मीदवार अपना आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट www.ggu.ac.in पर जाकर कर सकते हैं.

गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी में निकाली गई वैकेंसी परमानेंट पोस्ट के लिए है. खास बात ये है कि कई विषयों ये वैकेंसी निकाली गई है. इसके लिए आवेदन ऑनलाइन कर सकते है. हालांकि, बाद में हार्ड कॉपी भी पोस्ट के माध्यम से सेंट्रल यूनिवर्सिटी में जमा करना होगा.

67 पदों पर होगी भर्ती

गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी में कुल पद 67 है. जिसमें प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर व असिस्टेंट प्रोफेसर के पद है. इसमें प्रोफेसर के लिए 24, एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 30 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 13 पोस्ट हैं.

इन विभागों में होगी भर्ती

बायोटेक्नोलॉजी, केमिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, कॉमर्स, कम्प्यूटर इंजीनियरिंग, एजुकेशन, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्यूनिकेशन, इंग्लिश, फॉरेंसिक साइंस, फॉरेस्ट्री, मैनेजमेंट, लॉ, लाइब्रेरी साइंस, मेकेनिकल इंजीनियरिंग, फार्मेसी, फिजिक्स, सोशल वर्क जैसे विषयों पर प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर व एसोसिएट प्रोफेसर की भर्ती होगी.

ये भी पढ़ेंः AIIMS Bhopal Recruitment 2023: नॉन फैकल्टी के 233 पदों पर आवेदन करने का आखिरी मौका, Direct Link

फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख

इन पदों पर भर्ती के लिए अक्टूबर में ही वैकेंसी निकाली गई थी. इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 नवंबर है.

ये तय की गई है योग्यता

इन पदों पर भर्ती के लिए स्नातकोत्तर के अलावा पीएचडी की डिग्री मांगी गई है. साथ ही नेट और वर्क एक्सपीरियंस भी मांगा गया है. वहीं, इन पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा होगी. इसके बाद इंटरव्यू के बाद ही चयन किया जाएगा.

आवेदन फीस कितनी देय होगी?

गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी के इन पोस्टों पर आवेदन के लिए सामान्य और पिछड़ा वर्ग के लिए 2500 रुपये, एसी-एसटी, महिला व दिव्यांग के लिए 1000 रुपये की शुल्क तय की गई है.

इच्छुक उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.ggu.ac.in पर जाकर देख सकता है.

ये भी पढ़ेंः  एम्स में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 357 पदों पर निकली है भर्तियां, इस डेट से पहले करें आवेदन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close