विज्ञापन
Story ProgressBack

Railway Jobs: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में अप्रेंटिस के पदों के लिए शुरू हुई आवेदन प्रकिया, ऐसे करें अप्लाई

Jobs in Railway: साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इसक लिए इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित शैक्षणिक योग्यता के अनुसार अपना आवेदन विभाग को अंतिम तारीख या उससे पहले प्रस्तुत कर सकते हैं.

Read Time: 2 mins
Railway Jobs: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में अप्रेंटिस के पदों के लिए शुरू हुई आवेदन प्रकिया, ऐसे करें अप्लाई

Jobs in Railway: रेलवे में नौकरी करने के मौकों का इंतज़ार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए एक अच्छी खबर है. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (South East Central Railway) ने कुल 1133 पदों की भर्ती के लिए SECR Raipur के द्वारा अप्रेंटिस (apprentice in railway) के लिए रिक्रूटमेंट ऐड जारी किया गया है. इसके लिए छत्तीसगढ़ राज्य के निवासियों से अंतिम तिथि तक निर्धारित प्रारूप में आवेदन मंगवाए गए हैं.

साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे रिक्रूटमेंट (South East Central Railway Recruitment) के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार जो दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे भर्ती पदों के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता रखते हों, वे अपना आवेदन विभाग को अंतिम तारीख या उससे पहले प्रस्तुत कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि- 02-04-2024 
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 01-05 -2024 

इस वेबसाइट पर करें आवेदन

SECR 2024 में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों से अनुरोध है कि SECR Raipur Recruitment 2024 के लिए भारत सरकार की ऑफिशियल अप्रेंटिसशिप पोर्टल apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर लॉग इन करके एप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं. आवेदन के साथ किसी भी प्रकार के किसी शुल्क का भुगतान नहीं करना है.

यह है योग्यता

आवेदन करने से पहले योग्यता मानदंड जान लेना बहुत जरूरी है. SECR के अनुसार उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए और रिक्तियों से संबंधित ट्रेड में आइटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों की उम्र 15 साल से कम और 24 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. आयु की गिनती 2 अप्रैल 2024 से की जायेगी. अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों (SC, ST, OBC, PwHD/एक्स-सर्विसमेन) के उम्मीदवारों का केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जायेगी. यदि आपको और अधिक जानकारी चाहिए है तो इसके लिए आपको रेवले द्वारा जारी अधिसूचना को पढ़ना पड़ेगा.


यह भी पढ़ें: Job Alert: 12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, AI की फ्री ट्रेनिंग देगा इंदौर CPS फॉउंडेशन, फिर मिलेगी जॉब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Board Result 2024: इस दिन जारी हो सकते हैं परिणाम, यहां चेक कर सकेंगे अपना Scorecard
Railway Jobs: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में अप्रेंटिस के पदों के लिए शुरू हुई आवेदन प्रकिया, ऐसे करें अप्लाई
MP Board Result 2024 wait for 10th and 12th class students will be over results may be released soon
Next Article
MP Board Result 2024: 10वीं व 12वीं के छात्रों का इंतजार होगा खत्म, जल्द जारी हो सकते हैं परिणाम, ऐसे चेक करें रिजल्ट
Close
;