विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

WhatsApp टिकटिंग सेवा अब Delhi-NCR के सभी मेट्रो लाइनों पर होगा उपलब्ध 

इस सुविधा का इस्तेमाल करने वाले उपयोगकर्ताओं को मेट्रो टिकट बुक करने के लिए व्हाट्सएप पर +91 9650855800 पर सिर्फ 'हाय' कहकर एक संदेश भेजना होगा.

WhatsApp टिकटिंग सेवा अब Delhi-NCR के सभी मेट्रो लाइनों पर होगा उपलब्ध 

WhatsApp Ticketing Service : दिल्ली मेट्रो यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने व्हाट्सएप टिकटिंग (WhatsApp Ticketing Service) का विस्तार किया है. अब दिल्ली और एनसीआर (Delhi-NCR) की सभी लाइनों पर यह सुविधा उपलब्ध होगी. इससे पहले जून 2023 में यह सेवा सिर्फ एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के लिए लॉन्च किया गया था. इस लाइन पर इस सेवा को मिली  सफलता के बाद डीएमआरसी ने अब इसे गुरुग्राम रैपिड मेट्रो सहित दिल्ली-एनसीआर की सभी लाइनों पर शुरू कर दिया है. गौरतलब है कि डीएमआरसी ने यह सेवा  व्हाट्सएप की पैरेंट कंपनी मेटा और उसके अधिकृत भागीदार पेलोकल फिनटेक प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से शुरू की है.


व्हाट्सएप से खरीद सकेंगे टिकट


गौरतलब है कि व्हाट्सएप अधिकतर भारतीयों के लिए पसंदीदा मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है. अभी तक इसका इस्तेमाल  दोस्त या परिवार के सदस्य को मैसेज करने और ऑडियो-वीडियो कॉल करने के लिए किया जाता था. लेकिन अब इससे मेट्रो का टिकट हासिल करना भी अपने दोस्तों को मैसेज करने जितना आसान हो गया है. इसकी जानकारी देते हुए डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक विकास कुमार ने एक बयान में कहा कि हमें विश्वास है कि यह सेवा ज्यादातर यात्रियों के लिए यात्रा के पसंदीदा साधन के रूप में दिल्ली मेट्रो को चुनने के लिए प्रोत्साहित करेगा. 

ये भी पढ़ेंः  MP Election 2023: कांग्रेस के जन आक्रोश यात्रा में शामिल हुई प्रियंका गांधी, भाजपा ने बताया सत्ता के लिए छटपटाहट

12 मेट्रो लाइनों पर मिलेगी सेवा

दरअसल, जून 2023 में इस सेवा के शुरू  होने के बाद से हजारों यात्री इसका लाभ ले चुके हैं. इस सुविधा का लाभ लेने के लिए उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप पर +91 9650855800 पर 'हाय' लिखकर एक मैसेज भेजना होगा. इसके बाद वे आसानी से मेट्रो टिकट खरीदने के लिए क्यूआर कोड स्कैन कर सकेंगे. खास बात ये है कि यह सेवा उपयोगकर्ता की सहूलियत के अनुसार हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में उपलब्ध है. इसके साथ ही इस सेवा का विस्तार अब  12 मेट्रो लाइनों पर मिलेगी. इसमें 288 मेट्रो स्टेशन आते हैं. जिनमें गुरुग्राम मेट्रो लाइन भी शामिल है. यानी इस सुविधा का इस्तेमाल करते हुए मेट्रो यात्री अब घर बैठे ही मेट्रो टिकट खरीद सकेंगे. 

ये भी पढ़ें- Madhya Pradesh में 5.60 करोड़ से अधिक वोटर्स, 22 लाख युवा मतदाता पहली बार डालेंगे वोट
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अब बदल जाएगा WhatsApp का हरा रंग.... जानिए अगली अपडेट में क्या कुछ होगा खास
WhatsApp टिकटिंग सेवा अब Delhi-NCR के सभी मेट्रो लाइनों पर होगा उपलब्ध 
Cleaning Tips: Has the white colored charger of the phone become dirty? so clean it like this
Next Article
Cleaning Tips: क्या आप भी सफेद चार्जर के गंदा होने से परेशान हैं? पुरानी चमक लौटाने का ये रहा समाधान
Close
;