विज्ञापन
Story ProgressBack

SRH vs KKR Final Match: हेड, शर्मा और क्लासेन के साथ ये फैक्टर बनाते हैं हैदराबाद को बेहद खतरनाक...

Sunrisers Hyderabad: हैदराबाद की टीम ने इस बार शानदार क्रिकेट खेली है. वो आईपीएल की ट्राफी जीतने से केवल एक कदम की दूरी पर है. हैदराबाद को अपनी ओपनिंग जोड़ी से काफी ज्यादा उम्मीदें हैं.

Read Time: 5 mins
SRH vs KKR Final Match: हेड, शर्मा और क्लासेन के साथ ये फैक्टर बनाते हैं हैदराबाद को बेहद खतरनाक...
SRH vs KKR IPL Match: हैदराबाद को अपनी ओपनिंग जोड़ी से काफी उम्मीद है

SRH vs KKR Final Match: आज सनरायजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)के बीच आईपीएल का फाइनल मुकाबला (IPL Final Match) होगा. दोनों ही टीमें काफी मजबूत नजर आ रही हैं. ये मुकाबला चेन्नई (Chennai) के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. सनरायजर्स हैदराबाद ने लीग मैच में 14 मुकाबलों में से आठ में जीत हासिल की है, पांच मैचों में उसे हार मिली है, वहीं एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.

हैदराबाद ने की है रिकॉर्डतोड़ बल्लेबाजी

बात करते हैं SRH के एक्स फैक्टर के बारे में. हैदराबाद की टीम ने इस बार रिकॉर्ड तोड़ 287 और 277 रन बनाए थे. इनकी ओपनिंग जोड़ी ने विपक्षी गेंदबाजों को तबीयत से धोया है. दोनों गेंदबाजों के लिए काल बनते हुए नजर आए हैं. हैदराबाद की ओपनिंग जोड़ी तो विपक्षी गेंदबाजों के लिए काल बनकर आई है. कोई भी गेंदबाज सामने आ जाए हेड और अभिषेक शर्मा के सामने टिक नहीं पाता. ये दोनों पावर प्ले में ही मैच को एकतरफा बना देते हैं. वहीं रही सही कसर क्लासेन आकर पूरी कर देते हैं.

ट्रेविस हेड की जारी है शानदार फार्म

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की बात हो या फिर वर्ल्ड कप के फाइनल की बात हो हेड का बल्ला तो रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है. आईपीएल 2024 में हेड के बल्ले से अब तक 567 रन निकले हैं  जबकि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 192 से भी ऊपर रहा जो कि बड़ा ही कमाल का है. विरोधी टीम हेड का नाम सुनकर ही घबरा रहे हैं. हेड ने अपनी परफार्मेंस से इस सीजन अलग ही मुकाम हासिल किया है.

अभिषेक शर्मा ने दिखाया है दम

वहीं हेड के साथी ओपनर अभिषेक शर्मा ने भी कमाल की बल्लेबाजी की है. उनके बल्ले से 15 मैचों में 482 रन निकले हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी 207 से भी ज्यादा का रहा है जो कि अद्भुत है. इतने रनों के साथ ऐसा स्ट्राइक रेट होना बहुत बड़ी बात है. शर्मा को सभी भविष्य का सितारा बता रहे हैं. भारत के दिग्गज खिलाड़ी रहे युवराज सिंह को उनका गुरू माना जाता है और अभिषेक में उनकी झलक दिखाई भी देती है. वो भी अपने गुरू की तरह ही गेंदबाजों के लिए काल साबित हो रहे हैं.

क्लासेन ने लगाई टीम की नैया पार

हेनरिक क्लासेन ने भी हैदराबाद के लिए काफी अच्छा काम किया है. उन्होंने इस सीजन 463 रन बनाए हैं. अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड से अगर कुछ कसर बाकी भी रह जाती है तो इसकी भरपाई क्लासेन कर देते हैं. क्लासेन छक्के मारने में काफी एक्सपर्ट माने जाते हैं. क्लासेन ने विश्व कप में भी काफी शानदार खेल दिखाया था और उसी फॉर्म को जारी रखते हुए क्लासेन ने इस आईपीएल में भी शानदार पारियां खेली हैं.

शानदार कप्तान का है साथ

हैदराबाद के लिए सबसे प्लस प्वाइंट हैं उनके कप्तान पैट कमिंस. कमिंस ने अपनी टीम का शानदार नेतृत्व किया है. उन्होंने शानदार और कसी हुई गेंदबाजी करते हुए इस सीजन 17 विकेट हासिल किए हैं. कमिंस ने जरूरत पड़ने पर टीम के लिए उपयोगी रन भी बनाए हैं. उनके जैसा कप्तान होना बड़ी किस्मत की बात है. वैसे भी उनकी किस्मत भी काफी अच्छी चल रही है. आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप, वर्ल्ड कप तो उन्होंने जीत ही लिया है क्या पता आईपीएल की ट्राफी भी उनके खाते में आ जाए.

राहुल त्रिपाठी हैं ना इस बार

राहुल त्रिपाठी को आईपीएल का काफी अनुभव है. पिछले मैच मे राहुल त्रिपाठी ने काफी तेज पारी खेली थी. अगर हैदराबाद की सलामी जोड़ी में से कोई जल्दी आउट भी हो जाए तो त्रिपाठी हैं ना हैदराबाद की नैया पार लगाने के लिए. पिछले मैच में उन्होंने सिर्फ 15 गेंदों पर 37 रनों की पारी खेली थी. त्रिपाठी हैदराबाद की बल्लेबाजी को और भी मजबूत करते हैं.

भुवनेश्वर कुमार रहे हैं काफी सफल

भुवनेश्वर कुमार ने इस सीजन में काफी कसी, नपी-तुली गेंदबाजी की है. भुवनेश्वर को अंतराष्ट्रीय मैचों का भी अच्छा खासा अनुभव है. उन्हें दवाब को हैंडल करना आता है और वो बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं फाइनल मैच में वो हैदराबाद के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. इस सीजन उन्होंने अपनी टीम के लिए 11 विकेट हासिल किए हैं.

टी नटराजन ने लिए है 19 विकेट 

बल्लेबाजी के साथ-साथ हैदराबाद की गेंदबाजी भी काफी मजबूत नजर आ रही है और इसका बड़ा कारण टी नटराजन हैं. उन्होंने हैदराबाद के लिए 13 मैचों में 19 विकेट लिए हैं. उनकी धारदार गेंदबाजी हैदराबाद को काफी मजबूती देती है.

ये भी पढ़ें Jabalpur : MP सरकार ने 13 सालों से नहीं दिया जवाब तो हाईकोर्ट हुआ सख्त, सुनाया ये फरमान 

ये भी पढ़ें Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या की मुश्किल नहीं हो रही कम, अब पत्नी नताशा ने किया निराश, आया पहला रिएक्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या की मुश्किल नहीं हो रही कम, अब पत्नी नताशा ने किया निराश, आया पहला रिएक्शन
SRH vs KKR Final Match: हेड, शर्मा और क्लासेन के साथ ये फैक्टर बनाते हैं हैदराबाद को बेहद खतरनाक...
ipl-2024-final-kkr-vs-srh-live-score-today-26-may-kolkata-knight-riders-vs-sunrisers-hyderabad-live-cricket-updates The final Match of the Indian Premier League 2024 is likely to be exciting
Next Article
Live Cricket Match Today: IPL 2024 के एकतरफा मैच में KKR ने जीता खिताब, हैदराबाद को 8 विकेट से चटाया धूल
Close
;