विज्ञापन
Story ProgressBack

RCB VS SRH Result: बेंगलुरु ने चखा जीत का स्वाद, 35 रन के अंतर से हार गई Sunrisers Hyderabad

Bangalore VS Hyderabad Result: कर्ण शर्मा, कैमरून ग्रीन और स्वप्निल सिंह ने शानदार गेंदबाजी के दम पर दो-दो विकेट चटकाए, जिससे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुरुवार को राजीव गांधी स्टेडियम में  आईपीएल 2024 में लगातार छह हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की.

Read Time: 3 mins
RCB VS SRH Result: बेंगलुरु ने चखा जीत का स्वाद, 35 रन के अंतर से हार गई Sunrisers Hyderabad
RCB wins over SRH

IPL 2024: आईपीएल का 41वां मैच बेंगलुरु के लिए लकी साबित हुआ. टीम ने लगातार छह बार हारने के बाद पहली बार जीत का स्वाद चखा. इस मौच में कर्ण शर्मा (Karn Sharma) ने तीन ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट लिए, कैमरून ग्रीन (Cameron Green) ने दो ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट लिए और स्वप्निल सिंह ने खतरनाक एडेन मार्करम (7) और हेनरिक क्लासेन (7) को 40 रन पर आउट करके इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में अपनी पहचान बनाई. विराट कोहली (Virat Kohli) और रजत पाटीदार (Rajat Patidar) के अर्धशतकों के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challenger Bangalore) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 208/7 का स्कोर बनाया.

207 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए SRH की टीम 20 ओवर में 171/8 के स्कोर पर ही सिमट गई. इस सीजन में हैदराबाद ने दो सबसे बड़े स्कोर बनाए हैं, इसलिए यह उनके लिए एक आसान लक्ष्य था, लेकिन वे गति हासिल करने में विफल रहें और आईपीएल में अपनी तीसरी हार का सामना करते हुए तीसरे स्थान पर बने हुए हैं. RCB ने अब अपना दूसरा मैच जीत लिया, लेकिन वह सबसे निचले स्थान पर है. सनराइजर्स हैदराबाद ने पावर-प्ले में ही मैच गंवा दिया, क्योंकि उन्हें चार झटके लगे, जिनमें से सबसे बड़ा झटका ओपनर ट्रैविस हेड का विकेट था, जो पहले ओवर में एक रन पर ही आउट हो गए.

कर्ण शर्मा ने लिया मुश्किल विकेट

खतरनाक नीतीश कुमार रेड्डी को कर्ण शर्मा ने मुश्किल स्थिति के बावजूद एक स्विच हिट खेलकर आउट कर दिया, जिससे हैदराबाद का स्कोर 69/5 हो गया. अब्दुल समद (10), जिन्होंने लॉकी फर्ग्यूसन को अपनी पहली गेंद पर लॉन्ग-ऑन पर स्वैट से स्वागत किया, ने कर्ण शर्मा को कैच किया, जो लेग स्पिनर द्वारा पूरी तरह से चकमा दिए जाने के कारण गेंद को छोड़े जाने से पहले ही आउट हो गए. पैट कमिंस ने 11वें ओवर में स्वप्निल सिंह को लगातार दो छक्के लगाकर SRH की उम्मीद जगाईं और अगले ओवर में कर्ण शर्मा की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा, लेकिन वे ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन के हाथों कैच आउट हो गए.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने थामा भाजपा का दामन, वीडी शर्मा ने मतदाताओं से की खास अपील

कोहली और पाटीदार का अर्धशतक

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में 206/7 (विराट कोहली 51, रजत पाटीदार 50, कैमरून ग्रीन 37 नाबाद; जयदेव उनादकट 3-30, टी. नटराजन 2-39) बनाए. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 171/8 (शाहबाज अहमद 40 नाबाद, अभिषेक शर्मा 31, पैट कमिंस 31; कैमरून ग्रीन 2-12, कर्ण शर्मा 2-29, स्वप्निल सिंह 2-40) रन बनाए. बेंगलुरु के लक्ष्य का पीछा करने में हैदराबाद की टीम विफल रही और 35 रन के अंतर से बेंगलुरु जीत गई. 

ये भी पढ़ें :- MP का जवान लद्दाख में हुआ शहीद... ट्रक खाई में गिरने से हुआ हादसा, परिजनों में मचा कोहराम 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
SRH vs RCB: हैदराबाद और बेंगलुरु के बीच आज होगी भिडंत, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन
RCB VS SRH Result: बेंगलुरु ने चखा जीत का स्वाद, 35 रन के अंतर से हार गई Sunrisers Hyderabad
IPL 2024 Today Match Between Kolkata Knight Riders vs Punjab Kings Eden Garden Playing 11 Prediction
Next Article
KKR vs PBKS: कोलकाता और पंजाब के बीच ईडन गार्डन में आज होगी भिड़ंत, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग 11
Close
;