विज्ञापन
Story ProgressBack

Mi vs SRH: हाई स्कोरिंग मैच में हैदराबाद ने मुंबई को 31 रनों से हराया, पहली बार IPL में बने 500 रन

Mi vs SRH: आईपीएल में आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया मैच हाई स्कोरिंग रहा. जिसे हैदराबाद की टीम ने 31 रनों से जीत लिया. इस मैच में छक्के-चौके और रिकॉर्ड्स की झड़ी लग गई.

Read Time: 3 min
Mi vs SRH: हाई स्कोरिंग मैच में हैदराबाद ने मुंबई को 31 रनों से हराया, पहली बार IPL में बने 500 रन

Mi vs SRH Result: आईपीएल में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद (MI vs SRH) के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने मुंबई (SRH Defeated MI) को 31 रनों से हरा दिया है. इस हाई स्कोरिंग मैच में दोनों ही ओर छक्के-चौके की बारिश देखने को मिली. 278 रनों का पीछा करने उतरी एमआई की टीम निर्धारित ओवरों में 5 विकेट खोकर 246 रन ही बना सकी. इस मैच में रिकॉर्ड्स की झड़ी लग गई. मुंबई की ओर से तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 34 गेंदों में 64 रन बनाए.

तिलक के अलावा टिम डेविड ने 42, ईशान किशन ने 34, नमन धीर ने 30, रोहित शर्मा ने 26 और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 24 रन बनाए. वहीं हैदराबाद की ओर से कप्तान पैट कमिंस और जयदेव उनादकट ने 2-2 विकेट लिए, जबकि शहबाज अहमद ने एक विकेट लिए.

सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाया IPL का सबसे बड़ा स्कोर

पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 277 रन बनाए. यह अब तक के आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 5 विकेट खोकर 263 रन बनाए थे. इसी के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 11 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. हैदराबाद के ओर से सबसे ज्यादा रन हेनरिक क्लासेन ने बनाए. उन्होंने 34 गेंदों में 7 छक्के और 4 चौके की मदद से 80 रन बनाए. वहीं एडेन मार्करम ने 28 गेंदों में 42 रन बनाए.

इनके अलावा ट्रेविस हेड ने 24 गेंदों में 62 रन बनाए. वहीं अभिषेक शर्मा ने 23 गेंदों में 63 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 7 छक्के और 3 चौके लगाए. वहीं मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी की बात करें तो एमआई की गेंदबाजी एकदम से फ्लॉप रही. एमआई के गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए. कप्तान हार्दिक पांड्या, गेराल्ड कोएल्जे और पीयूष चावला ने 1-1 विकेट लिए. 

ये बने रिकॉर्ड्स

आईपीएल के इतिहास में पहली बार किसी मैच में 500 से ज्यादा रन बने. बता दें कि इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने 277 रन बनाए, जबकि मुंबई इंडियंस ने 246 रन बनाए. दोनों ही टीमों के रनों को मिलाकर देखा जाए तो कुल 523 रन बने, जो कि आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा हैं. इसके अलावा इस मैच में आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर भी बना. बता दें कि इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 5 विकेट खोकर 263 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें - MS Dhoni Catch: विकेट के पीछे उड़ते दिखे धोनी, लपका शानदार कैच, देखिए आईपीएल 2024 के शानदार मोमेंट्स

यह भी पढ़ें - Virat के पैर छूने वाले फैन की लात-घूसों से जमकर पिटाई, VIDEO देख भड़क उठे 'किंग कोहली' के प्रशंसक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close