विज्ञापन
Story ProgressBack

MI vs CSK IPL 2024: मुंबई के वानखेड़े में MI की हार, गायकवाड़, दुबे और धोनी ने जीता दिल...रोहित का शतक गया बेकार

IPL Match Today: इस मैच में सबके पसंदीदा धोनी ने अपनी छोटी पारी से सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने आते ही लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाकर मैदान पर मौजूद और मैदान से बाहर मैच का आनंद ले रहे दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया. धोनी ने सिर्फ चार गेंदों पर नाबाद 20 रनों का योगदान दिया.

Read Time: 4 mins
MI vs CSK IPL 2024: मुंबई के वानखेड़े में MI की हार, गायकवाड़, दुबे और धोनी ने जीता दिल...रोहित का शतक गया बेकार
MI vs CSK Match: शिवम दुबे ने शानदार नाबाद 66 रन बनाए

Chhennai Super Kings vs Mumbai Indians Match: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने मुंबई इंडियंस (MI) को मुंबई के वानखेड़े के मैदान में 20 रनों से हरा दिया. मुंबई (Mumbai) के रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मैच में शतक जमाया लेकिन वो उनकी टीम की जीत के लिए नाकाफी रहा. सीएसके की इस जीत में शिवम दुबे (Shivam Dubey) और कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) हीरो रहे, लेकिन यहां पर सभी के फेवरेट महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का जिक्र करना बड़ा ही लाजिमी है.

धोनी ने जीता सभी का दिल

धोनी ने केवल चार गेंदों का सामना किया और चार छक्के जमा दिए. धोनी ने अपनी पहली तीन गेंदों पर छक्के लगाकर दर्शकों को झूमने के लिए मजबूर कर दिया. इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलने वाली सीएसके (CSK) ने मुंबई के सामने चार विकेट खोकर 206 रन बनाए और जीत के 207 रनों का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में MI 6 विकेट खोकर 186 रन ही बना पाई.

Latest and Breaking News on NDTV

मुंबई के ओपनरों ने दी शानदार शुरुआत

मुंबई की शुरुआत काफी शानदार रही. इशान किशन (Ishan Kishan)और रोहित शर्मा ने टीम को बेहद अच्छी शुरुआत दी लेकिन किशन के आउट होने के बाद टी20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाज कहे जाने वाले SKY यानी सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले ही आउट हो गए. जिससे मुंबई की टीम बैकफुट पर आ गई. मुंबई के बल्लेबाज जरूरी रन रेट को बरकरार नहीं रख पाए और ये मैच हार गए. चेन्नई के गेंदबाज पथिराना ने इस मैच में बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की. उन्होंने अपने चार ओवरों के कोटे में केवल 28 रन देकर चार महत्वपूर्ण विकेट लिए.

पथिराना ने MI के शुरू के तीन बल्लेबाजों को किया आउट

एक समय जब मुंबई इंडियंस की सलामी जोड़ी जम रही थी तब उन्होंने ही किशन को आउट किया, उसके बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा को भी उन्होंने आउट किया. मुंबई के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में शानदार शतक जमाया लेकिन वो टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी साबित हुआ. उन्होंने 63 गेंदों पर पांच छक्कों और11 चौकों की मदद से 105 रन बनाए.

ये भी पढ़ें IPL Match: IPL का ये सीजन गेंदबाजों के लिए साबित हो रहा है काल, टूट गए रनों के अब तक के रिकॉर्ड...

दुबे और गायकवाड़ ने की शानदार बल्लेबाजी

इससे पहले MI ने मुंबई के वानखेड़े में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही आठ रन पर ही पहला विकेट खो दिया. इसके बाद गायकवाड़ और रचिन रविंद्र ने टीम के स्कोर को 60 तक पहुंचाया. रचिन के बाद आए शिवम दुबे ने गायकवाड़ के साथ मिलकर मुंबई के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. फिर आई धोनी की छोटी लेकिन दिल जीतने वाली पारी की बारी. CSK के लिए शिवम दुबे ने 38 गेंदों पर 66, कप्तान गायकवाड़ ने 40 गेंदों पर 69 तो धोनी ने सिर्फ चार गेंदों पर 20 रन बनाए. गायकवाड़ ने भी अपनी पारी के दौरान पांच छक्के लगाए. मुंबई के लिए बुमराह ने किफायती गेंदबाजी की, पांड्या को दो विकेट मिले लेकिन वो काफी महंगे साबित हुए.

सीएसके अब 6 में से चार मैच जीतकर तीसरे नंबर पर है वहीं मुंबई इंडियंस 6 में से सिर्फ दो मैच ही जीत पाई है.

ये भी पढ़ें KKR vs LSG Match Results: केकेआर की LSG पर बड़ी जीत, फिल साल्ट और स्टॉर्क ने दिखाया दम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
KKR vs LSG Match Results: केकेआर की LSG पर बड़ी जीत, फिल साल्ट और स्टॉर्क ने दिखाया दम
MI vs CSK IPL 2024: मुंबई के वानखेड़े में MI की हार, गायकवाड़, दुबे और धोनी ने जीता दिल...रोहित का शतक गया बेकार
IPL 2024 Sunrisers Hyderabad vs Royal Challengers Bangalore M Chinnaswamy Stadium in Bengaluru Playing eleven pitch report and match prediction
Next Article
SRH vs RCB: आज हैदराबाद और बेंगलुरु के बीच होगी भिड़ंत, जानें एम चिन्नास्वामी के पिच पर किसका होगा राज?
Close
;