विज्ञापन
Story ProgressBack

SRH vs RCB: हैदराबाद और बेंगलुरु के बीच आज होगी भिडंत, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

IPL 2024, Sunrisers Hyderabad vs Royal Challengers Bengaluru Pitch Report: सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आज हैदराबाद में मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें इससे भी इस सीजन में भिड़ चुकी हैं, जिसमें हैदराबाद को जीत मिली थी.

Read Time: 6 min
SRH vs RCB: हैदराबाद और बेंगलुरु के बीच आज होगी भिडंत, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन
दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मैच में आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा था.

SRH vs RCB Match, IPL 2024: आईपीएल 2024 का 41वां मुकाबला आज सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Sunrisers Hyderabad vs Royal Challengers Bengaluru) के बीच खेला जाएगा. दोनों ही टीमें यह मैच जीत कर पॉइंट्स टेबल (IPL Points Table) पर अपनी स्थिति मजबूत करने के इरादे से उतरेगी. जहां आरसीबी (RCB) अब तक खेले गए 8 मुकाबलों में महज एक मैच ही अपने नाम कर सकी है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) 5 मैच जीत चुकी है. वहीं पिछले मुकाबलों की बात करें तो आरसीबी (Royal Challengers Bengaluru) लगातार 6 मुकाबला हारते आ रही है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने पिछले चार मुकाबले अपने नाम किए हैं. प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए आरसीबी के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी है.

कब होगा मैच?

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru vs Sunrisers Hyderabad) के बीच यह मैच शाम 7:30 बजे से हैदराबाद (Hyderabad) के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम (Rajiv Gandhi International Stadium) में खेला जाएगा. जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा.

कैसी होगी हैदराबाद की पिच? (Pitch Report)

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच (SRH vs RCB Pitch Report) आमतौर पर बल्लेबाजी के अनुकूल मानी जाती है. इस मैदान पर चौके-छ्क्कों की बरसात होती है. इस कारण यह भी है कि यह ग्राउंड छोटा है. इस सीजन में हैदराबाद की टीम इस मैदान में 277 रन का बड़ा स्कोर भी बना चुकी है. ऐसे में आज के मैच में भी जमकर रन बरसने की उम्मीद जताई जा रही है.

राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम का ये है रिकॉर्ड

हैदराबाद के इस स्टेडियम में अब तक आईपीएल के कुल 73 मैच खेले गए हैं. जिसमें से पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 32 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने 41 मैचों में जीत दर्ज की है. इस मैदान में एक दिलचस्प आंकड़ा यह भी है कि यहां टॉस हारने वाली टीम ने ज्यादा मैचों को जीता है. इस स्टेडियम में खेले गए मैचों में टॉस हारने वाली टीम ने 47 मैचों में जीत दर्ज की है. जबकि, टॉस जीतने वाली टीम ने सिर्फ 26 मैच अपने नाम किए हैं. यहां का हाईएस्ट स्कोर 277 (सनराइजर्स हैदराबाद), जबकि लोवेस्ट स्कोर 80 (दिल्ली कैपिटल्स) है.

अभिषेक और हेड की जोड़ी फिर मचाएगी धमाल?

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) और ट्रेविस हेड (Travis Head) की जोड़ी ने आईपीएल में अब तक खूब धमाल मचाया हुआ है. दोनों बल्लेबाजों के बल्ले से तूफानी रन देखने को मिले हैं. बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए पिछले मुकाबले में दोनों बल्लेबाजों समेत हैदराबाद की पूरी टीम ने बल्लेबाजी की थी, उससे यही लगा था कि आईपीएल में पहली बार 300 रनों का स्कोर बनने जा रहा है. आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में ट्रेविस हेड ने नौ चौकों और आठ छक्कों की मदद से 41 गेंदों में 102 रनों की आतिशी शतकीय पारी खेली थी और अभिषेक शर्मा के साथ सिर्फ़ 8.1 ओवरों में 108 रन जोड़े थे. ऐसे में आज एक बार फिर प्रशंसकों की निगाहें इन दोनों सलामी बल्लेबाजों पर टिकी होंगी.

विराट और कार्तिक पर रहेंगी सबकी निगाहें

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) पर आज सबकी निगाहें होंगी. हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में मिली हार से विराट कोहली हताश दिखे थे, उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ था जिसमें वे इमोशनल दिख रहे थे. भले ही उस मैच में आरसीबी 288 रनों के टारगेट तक नहीं पहुंच पाई हो, लेकिन आरसीबी ने 262 रन बनाकर सम्मानजनक हार झेली थी. इस मैच में विराट कोहली के साथ-साथ दिनेश कार्तिक का बल्ला भी खूब चला था. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 35 गेंदों में 83 रन बनाए थे, जबकि कोहली ने 20 गेंदों में 42 रन बनाए थे.

पॉइंट्स टेबल में कैसी है दोनों टीमों की स्थिति

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो हैदराबाद अब तक खेले गए 7 मैचों में से 5 में जीत दर्ज कर 10 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर बना हुआ है. वहीं आरसीबी के लिए यह सीजन अब तक सही नहीं रहा है. टीम लगातार मैच हार रही है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अब तक खेले गए 8 मैचों में से सिर्फ 1 मैच ही जीत सकी है, जबकि 7 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. टीम 2 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल पर आखिरी पायदान यानी कि दसवें स्थान पर है.

SRH Vs RCB हेड टू हेड

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB vs SRH Head To Head) के बीच अब तक 24 मैच खेले जा चुके हैं. इसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने 13 और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 10 मैचों में जीत दर्ज की है. हाल ही में खेले गए पिछले मैच में हैदराबाद की टीम ने आरसीबी (RCB vs SRH) के खिलाफ आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर 287 खड़ा किया. जबकि बेंगलुरु का एसआरएच के खिलाफ सर्वाधिक स्कोर 262 है.

दोनों टीमों की संभावित Playing 11

सनराइजर्स हैदराबाद: ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, नीतीश कुमार रेड्डी, शाहबाज अहमद, अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मार्कंडेय, टी नटराजन.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल.

कहां देख सकेंगे IPL 2024 मैच?

IPL 2024 मैच की लाइव कमेंट्री आप स्टार स्पोर्ट्स चैनल (Star Sports) पर देख सकते हैं. अंग्रेजी में लाइव कमेंट्री देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स English 1 HD/SD और हिंदी में लाइव कमेंट्री देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स Hindi 1 HD & SD पर जा सकते हैं. वहीं हिंदी और अंग्रेजी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली सहित अन्य भाषाओं में लाइव कमेंट्री देखने के लिए आप स्टार स्पोर्ट्स के रीजनल चैनल पर जा सकते हैं.

वहीं आप अपने मोबाइल फोन पर IPL 2024 मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको फोन में जियो सिनेमा (Jiocinema) ऐप डाउनलोड करना होगा. दरअसल, जियो सिनेमा पर आप फ्री में लाइव-स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. इसके अलावा मैच से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स (Live Updates) और रिकॉर्ड्स के लिए आप mpcg.ndtv.in या ndtv.in को विजिट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें - LSG VS CSK Result: चेन्नई की लगातार दूसरी हार, मार्कस स्टोइनिस ने दिलाई लखनऊ को ऐतिहासिक जीत

यह भी पढ़ें - Happy Birthday Sachin Tendulkar: क्रिकेट के खेल में गेंदबाजों के साथ खिलवाड़ करने वाले "सचिन तेंदुलकर" मना रहे हैं 51वां जन्मदिन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close