विज्ञापन
Story ProgressBack

KKR vs RR: आज ईडन गार्डन्स में केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत, जानें कैसा रहेगा कोलकाता का पिच का मिजाज?

IPL 2024, Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का 31वां मुकाबला अभी तक इस सीजन में शानदार खेल दिखाने वाली KKR और RR टीम के बीच होगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला केकेआर के होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा.

Read Time: 5 mins
KKR vs RR: आज ईडन गार्डन्स में केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत, जानें कैसा रहेगा कोलकाता का पिच का मिजाज?
आज कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला.

Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals Match Playing 11 Prediction: आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 31वें मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के साथ होगी. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला मंगलवार, 16 अप्रैल की शाम 7:30 बजे से होगा. IPL 2024 सीजन में आज KKR और RR  के बीच ये रोमांचक मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में होगा.

केकेआर (KKR) की कप्तानी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के हाथों में हैं, जबकि संजू सैमसन (Sanju Samson) के कंधो पर राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी है. यहां जानते हैं KKR और RR  के बीच होने वाले इस मैच में पिच का मिजाज (Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals Pitch Report) कैसा रहने वाला है. साथ ही आपको ये भी बताएंगे कि कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं?

ईडन गार्डन्स स्टेडियम की कैसी होगी पिच, कौन मारेगा बाजी?

केकेआर (KKR) और राजस्थान (RR) के बीच आज का रोमांचक मुकाबला कोलकाता (Kolkata) के ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) के मैदान पर खेला जाएगा. कोलकाता नाइट राइडर्स के होम ग्राउंड को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है. दरअसल, कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है और रनों का अंबार लगता है. वहीं गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है और आउटफील्ड तेज होने की वजह से बॉल को बाउंड्री लाइन तक पहुंचाना आसान हो जाता है.

क्या कहते हैं ईडन गार्डन्स में खेले गए मैच के आकड़े?

ईडन गार्डन्स के पिच पर अब तक आईपीएल में कुल 88 मैच खेले गए हैं. इस दौरान पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 36 मैचों में जीत मिली है, जबकि 52 मैचों में गेम चेज करने वाली टीम ने अपने नाम किया है. यानी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला इस मैदान पर ज्यादा कारगर रहता है.

IPL मैच में KKR और RR की कैसी रही स्थिति?

IPL के इतिहास में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक 28 मुकाबले हुए हैं. इस दौरान केकेआर ने 14 मुकाबलों में जीत हासिल की है, जबकि राजस्थान ने 13 बार जीत दर्ज की है. वहीं दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा भी रहा है. अंक तालिका के आंकड़ों  के मुताबिक, केकेआर का पलड़ा भारी है, लेकिन इस बार दोनों ही टीमें शानदार फॉर्म में हैं. ऐसे में दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है. अब देखना ये है कि KKR अपना दबदबा बनाए रखती है या RR उसको उसके घर में मात देगी.

अंक तालिका में KKR और RR कहां?

RR 6 में से 5 मुकाबले जीतने के बाद 10 पॉइंट के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर हैं. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स 6 में से 4 मुकाबले जीतने के बाद 8 पॉइंट के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर हैं. दरअसल, KKR और RR दोनों ही आईपीएल 2024 में अब तक दमदार प्रदर्शन दिखा चुकी है और साथ ही दोनों टीमें अंक तालिका में टॉप पर बनी हुई है. राजस्थान रॉयल्स ने 6 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 मैचों में से 4 में जीत हासिल की है. वहीं अब दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार है. हालांकि राजस्थान और कोलकाता के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है. 

KKR और RR की संभावित प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल साल्ट (विकेटकीपर), नीतिश राणा (उपकप्तान), वेंकटेश अय्यर, मिशेल स्टार्क, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, सुनील नरेन, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अंगकृष रघुवंशी, अनुकूल रॉय/सुयश शर्मा, . 

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान),  रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, कुणाल सिंह राठौड़, ध्रुव जुरेल, डोनोवन फरेरा, आवेश खान, आबिद मुश्ताक, जोस बटलर, कुलदीप सेन, यशस्वी जायसवाल, नंद्रे बर्गर, संदीप शर्मा, शिमरोन हेटमायर, नवदीप सैनी, रियान पराग, टॉम कोहलर-कैडमोर, रोवमैन पॉवेल, ट्रेंट बोल्ट, शुभम दुबे और तनुष कोटियान.

ये भी पढ़े: SRH vs RCB: हैदराबाद ने बनाया IPL के सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड, 287 का विशाल रन बनाकर बेंगलुरु को दी मात

कब शुरू होगा KKR और RR के बीच मैच?

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच रोमांचक मुकाबला मंगलवार, 16 अप्रैल को शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा, जबकि टॉस शाम 7:00 बजे होगा. ये मुकाबला कोलकता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में होगा. 

कहां देख सकेंगे IPL 2024 मैच?

IPL 2024 मैच की लाइव कमेंट्री आप स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर देख सकते हैं. अगर आप लाइव कमेंट्री अंग्रेजी में देखना चाहते हैं तो इसके लिए स्टार स्पोर्ट्स English 1 HD/SD और हिंदी के लिए स्टार स्पोर्ट्स Hindi 1 HD & SD चैनल पर जा कर देख सकते हैं. इसके अलावा स्टार स्पोर्ट्स चैनल के अन्य रीजनल चैनल पर जाकर बंगाली, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ सहित अन्य भाषाओं में लाइव कमेंट्री देख सकते हैं.

वहीं आप अपने मोबाइल फोन पर IPL 2024 मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको जियो सिनेमा (Jio Cinema) ऐप मोबाइल फोन में डाउनलोड करना होगा. आप जियो सिनेमा पर IPL 2024 का लाइव-स्ट्रीमिंग फ्री में  देख सकते हैं. इसके अलावा आप IPL 2024 से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स के लिए mpcg.ndtv.in या ndtv.in को विजिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़े: Chaitra Navratri Day 8 : नवरात्रि का आठवां दिन आज, ऐसे कैसे करें महागौरी की पूजा, जानें माता का स्वरूप और प्रसाद की पूरी जानकारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
SRH vs RCB: हैदराबाद ने बनाया IPL के सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड, 287 का विशाल रन बनाकर बेंगलुरु को दी मात
KKR vs RR: आज ईडन गार्डन्स में केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत, जानें कैसा रहेगा कोलकाता का पिच का मिजाज?
IPL 2024 records 10 big records were made in the match played between Royal Challengers Bangalore and Sunrisers Hyderabad in ipl
Next Article
IPL Big Records: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में बने ये 10 बड़े रिकॉर्ड
Close
;