विज्ञापन
Story ProgressBack

CSK vs RCB Live: IPL 2024 के पहले मैच में चेन्नई ने मारी बाजी, बेंगलुरु को 6 विकेट से दी मात

CSK vs RCB Live: IPL 2024 के पहले मैच में चेन्नई ने बेंगलुरु को 6 विकेट से हरा दिया है. सीएसके ने 174 रनों का टारगेट 8 गेंद शेष रहते ही पूरा कर लिया.

Read Time: 2 min
CSK vs RCB Live: IPL 2024 के पहले मैच में चेन्नई ने मारी बाजी, बेंगलुरु को 6 विकेट से दी मात
जडेजा 25 रन बनाकर नाबाद रहे.

CSK vs RCB Live Updates: IPL 2024 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (CSK vs RCB) को 6 विकेट से हरा दिया है. सीएसके की ओर से सबसे ज्यादा रन रचिन रवींद्र (37) ने बनाए. वहीं शिवम दुबे ने नाबाद 34 रनों की पारी खेली. जबकि रहाणे ने 27, जडेजा ने 25 और डेरिल मिशेल ने 22 रन बनाए. वहीं आरसीबी की ओर से कैमरून ग्रीन को सबसे ज्यादा 2 विकेट मिले. जबकि यश दयाल और करन शर्मा को एक-एक विकेट मिले.

RCB ने दिया था 174 रनों का टारगेट

इससे पहले आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए. टीम की ओर से अनुज रावत ने 25 गेंदों में 48 और दिनेश कार्तिक ने 26 गेंदों में 38 रन बनाए. वहीं कप्तान फाफ डू प्लेसी 35, विराट कोहली 21, ग्रीन 18 और मैक्सवेल-पाटीदार बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. वहीं सीएसके की ओर से मुस्तफिजुर रहमान ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. जबकि दीपक चाहर के खाते में एक विकेट आया. बता दें कि इससे पहले आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. 

कोहली ने बनाया यह रिकॉर्ड

भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने टी 20 करियर में 12 हजार रन पूरे कर लिए हैं. कोहली ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने हैं. उन्होंने यह कारनामा IPL 2024 के पहले मैच में कर दिखाया है. बता दें कि आईपीएल के 17 वें सीजन का आज आगाज हो चुका है. पहला मुकाबला आरसीबी और सीएसके (RCB vs CSK) के बीच खेला जा रहा है. जहां कोहली ने अपने पहले 6 रन बनाते ही यह रिकॉर्ड बना लिया.

यह भी पढ़ें - Virat Kohli Record: टी20 क्रिकेट के इतिहास में विराट कोहली ने बना दिया ये महारिकॉर्ड, बड़े-बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ा

यह भी पढ़ें - CSK vs RCB Live: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहली पारी में बनाए 173 रन, कार्तिक-रावत ने खेली धुआंधार पारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close