विज्ञापन
Story ProgressBack

India Vs SA Cricket Match: भारत के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन, साउथ अफ्रीका को 116 रन पर समेटा

India vs South Africa One Day Match: भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह ने पांच विकेट लिए, उनका साथ चार विकेट लेने वाले आवेश खान ने बखूबी दिया.

Read Time: 2 min
India Vs SA Cricket Match: भारत के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन, साउथ अफ्रीका को 116 रन पर समेटा
भारत के गेंजबाजों ने की शानदार गेदबाजी

Cricket News: भारत (India) के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को 116 रन पर समेट दिया है. भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने 5 तो आवेश खान (Avesh Khan) ने चार विकेट हासिल किए. स्पिनर कुलदीप यादव को भी एक विकेट मिला. अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज भारतीय तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया. और पूरी टीम केवल 116 रन पर सिमट गई.

scw

आवेश खान ने चार विकेट हासिल किए. वनडे सीरीज का यह पहला मैच है

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने जोहान्सबर्ग मे खेले जा रहे इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. यह फैसला साउथ अफ्रीका के लिए काफी घातक साबित हुआ. उनके केवल 3 रन पर 2 विकेट गिर गए. इसके बाद तीसरे विकेट के लिए जरूर 39 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन तीसरा विकेट गिरने के बाद अफ्रीका के बल्लेबाज ताश के पत्ते की तरह ढह गए. पूरी टीम 28वें ओवर में ही ऑल आउट हो गई. अफ्रीका की तरफ से फेहलुकवायो ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए. अफ्रीका के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए.

ये भीप पढ़ें पूर्व सीएम रमन सिंह विधानसभा अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के लिए चरण दास ने दाखिल किया नामांकन

दोनों देशों के बीच चल रही है तीन मैचों की वनडे सीरीज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. इससे पहले दोनों देशों के बीच खेली गई टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी. भारत की तरफ से लोकेश राहुल कप्तानी कर रहे हैं, वहीं अफ्रीकी टीम की कमान मर्कराम संभाले हुए हैं.

ये भी पढ़ें CG News: बलरामपुर में हाथियों का उत्पात, दल से बिछड़े दो हाथियों ने कई घरों को तोड़ा, अनाज भी कर गए चट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close