India vs SA Cricket Match: सैमसन के शतक के बाद भारत ने साउथ अफ्रीका को जीत के लिए दिया 297 रनों का लक्ष्य

India Vs SA One Day Series: संजू सैमसन और तिलक वर्मा ने तीसरे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी. तीन मैचों की वनडे सीरीज का ये तीसरा मैच है, अभी तक दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

India vs South Africa Match: भारत (India) के बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे वनडे मैच में शतक जड़ दिया. उनके शतक की मदद से भारत (India)ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए पचास ओवर में 8 विकेट खोकर 296 रन बनाए. भारत के लिए सैमसन के अलावा तिलक वर्मा (Tilak Verma) ने भी अच्छी बल्लेबाजी की. इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारत नए अपने दो विकेट केवल 49 रन पर खो दिए थे. इसके बाद सैमसन ने कप्तान लोकेश राहुल के साथ मिलकर 52 रन की साझेदारी की.  

संजू सैमसन ने जड़ा अपने करियर का पहला शतक

राहुल के आउट होने के बाद क्रीज पर आए तिलक वर्मा ने सैमसन का अच्छा साथ दिया. दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 116 रन की साझादारी की. तिलक वर्मा की पारी थोड़ी धीमे रही लेकिन ये समय की मांग थी. इस मैच में संजू सैमसन ने अपने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट करियर (International Cricket career) में पहला शतक लगाया. उन्होंने अब तक 24टी -20 मैच खेले हैं वहीं उनका 16वां वनडे मैच जारी है. संजू के शतक से एक समय खराब स्थिति में नजर आ रही भारतीय टीम अच्छी स्थिति में पहुंच गई है. सैमसन ने अपनी 108 रनों की पारी के दौरान 114 गेंदे खेलीं. साउथ अफ्रीका के लिए बी हेंंड्रिक्स ने तीन और बर्गर ने दो विकेट लिए.

Advertisement

ये भी पढ़ें विधानसभा सत्र के आखिरी दिन कांग्रेस पर बरसे CM यादव, कहा-कांग्रेस ने अगली पीढ़ी की उपेक्षा की

Advertisement

पहले राहुल और बाद में तिलक वर्मा के साथ की अच्छी साझेदारी

टॉस हारकर पहले खेलने के बाद भारत का पहला विकेट केवल 34 रन पर गिर गया. उसके बाद क्रीज पर आए संजू सैमसन. उन्होंने पहले कप्तान राहुल के साथ 52 रन की साझेदारी की, उसके बाद तिलक वर्मा के साथ 116 रनों की साझेदारी की. अपनी 108 रनों की पारी के दौरान संजू सैमसन ने 6 चौके और 3 छक्के लगाए. ये मैच इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच है. इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज जीत जाएगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें Jabalpur: कोरोना की दहशत के बीच स्वाइन फ्लू ने दी दस्तक... जानिए इससे बचने के आसान तरीके

Topics mentioned in this article