विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

India vs Pak WC: भारत ने 7 विकेट से पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त, बुमराह बने 'मैन ऑफ द मैच'

भारत ने पाकिस्तान की ओर से दिए गए 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़ी आसानी से जीत हासिल कर ली. भारत ने सिर्फ 30.3 ओवर में ही जीत हासिल कर पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी.

Read Time: 3 min
India vs Pak WC: भारत ने 7 विकेट से पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त, बुमराह बने 'मैन ऑफ द मैच'
भारत ने पाकिस्तान को दी करारी हार

India Vs Pakistan World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दे दी है. इसी के साथ सेमीफाइनल में भारत की सीट का दावा और मजबूत हो गया है. भारत ने पाकिस्तान की ओर से दिए गए 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़ी आसानी से जीत हासिल कर ली. भारत ने सिर्फ 30.3 ओवर में ही जीत हासिल कर पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी. जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

टीम में वापसी करने वाले शुभमन गिल (16) जल्द आउट हो गए और कुछ देर बाद विराह कोहली (16) भी पवेलियन लौट गए. कुछ देर के लिए तो नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सन्नाटा पसर गया था लेकिन शुरुआती झटकों के बाद कप्तान रोहित शर्मा (86) और श्रेयस अय्यर (नाबद 53) ने पारी को संभाला और टीम को बड़ी आसानी से जीत दिलाई. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए तेज 77 रन जोड़े. रोहित शर्मा के आउट होने के बाद केएल राहुल 19 रन बनाकर नाबाद रहे.

यह भी पढ़ें : Ind Vs Pak WC: भारत की जीत के लिए उज्जैन के महाकाल मंदिर में हुआ अनुष्ठान, वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भिड़ंत

200 रनों के भीतर सिमटा पाकिस्तान

पहली इनिंग में भारतीय गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी ने पूरी पाकिस्तानी टीम को 200 के स्कोर के भीतर ही समेट दिया. टॉस जीतकर भारत से न्योता पाने के बाद पाकिस्तानी ओपनर खास इमाम-उल-हक (36) और अब्दुल्ला शफीक (20) ने मिलकर टीम को बहुत ही भरोसमेंद शुरुआत दी. इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े. इन दोनों के आउट होने के बाद टीम के कप्तान बाबर आजम (50) और मोहम्मद रिजवान (49) ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े.

यह भी पढ़ें : IND vs PAK Cricket Match: भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 191 रनों पर किया ढेर, मैच में दिखा दुआ का असर

पीएम मोदी ने दी बधाई

भारत की इस शानदार जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय टीम को बधाई दी है. पीएम मोदी ने 'एक्स' पर पोस्ट कर कहा, 'टीम को बधाई और आगे के मैचों के लिए शुभकामनाएं.'

मध्य प्रदेश के सीएम हाउस में मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्रियों, प्रदेश अध्यक्ष, संगठन मंत्री और पार्टी पदाधिकारियों ने वर्ल्ड कप में भारत की जीत का जश्न एक दूसरे को मिठाई खिलाकर मनाई.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close