विज्ञापन
Story ProgressBack

India vs Afganistan T20 Match: एक मैच में देखने को मिले दो-दो सुपर ओवर ! आखिर में भारत ने अफगानिस्तान को हराया

भारत के 212 रनों के जवाब में अफगानिस्तान ने भी 212 रन बनाकर मुकाबला टाई करवा दिया. जिसके बाद सुपर ओवर हुआ और ये भी टाई ही रहा. इसके बाद हुए दूसरे सुपर ओवर में भारत ने अफगानिस्तान को 10 रनों से हरा दिया. इस सुपर ओवर में रवि विश्नोई ने भारत को जीत दिलवा दी.

Read Time: 4 min
India vs Afganistan T20 Match: एक मैच में देखने को मिले दो-दो सुपर ओवर ! आखिर में भारत ने अफगानिस्तान को हराया
भारत ने अफगानिस्तान को दूसरे सुपर ओवर में हराया

India vs Afganistan T20 Match: भारत ने अफगानिस्तान को दूसरे सुपर ओवर में हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है. दूसरे सुपर ओवर में भारत ने अफगानिस्तान को 12 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने एक रन पर ही अपने दोनों विकेट खो दिए. स्पिनर रवि विश्नोई ने अपने कप्तान के विश्वास पर खरे उतरते हुए एक रन पर ही दोनों अफगानी विकेट झटक लिए.

इस मैच में दो- दो सुपर ओवर देखने को मिले. पहले सुपर ओवर में अफगानिस्तान ने 16 रन बनाकर भारत को 17 रन का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में भारत भी 16 रन ही बना पाया, जिससे ये सुपर ओवर भी टाई हो गया और दूसरा सुपर ओवर खेला गया जिसे भारत ने 10 रनों से जीत लिया. 

देखने को मिले दो-दो सुपर ओवर

तीसरे और आखिरी टी20 मैच में काफी रोमांच देखने को मिला. इस मैच में एक के बाद दूसरा सुपर ओवर देखने को मिला. पहले भारत ने अफगानिस्तान को 213 रनों का लक्ष्य दिया था. ये लक्ष्य काफी बड़ा था लेकिन अफगानिस्तान ने शानदार खेल दिखाते हुए इस मैच को टाई करवा दिया. भारत की तरफ से आवेश खान काफी महंगे साबित हुए. एक समय लग रहा था कि भारत इस मैच को आसानी से जीत जाएगा लेकिन अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाते हुए इस मैच को टाई करवा दिया. अफगानिस्तान को आखिरी गेंद पर 3 रन चाहिए थे लेकिन वो इस गेंद पर दो रन बना पाया और ये मैच टाई हो गया. इसके बाद हुआ सुपर ओवर भी टाई हो गया, लेकिन दूसरे सुपर ओवर में भारत ने अफगानिस्तान को 10 रनों से हरा दिया.

भारत की शुरुआत काफी खराब रही

इससे पहले भारत ने बेंगलूरु में हो रहे इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत की शुरुआत काफी खराब रही. भारत ने केवल 22 रनों पर ही अपने चार विकेट खो दिए, और लग रहा था कि भारत ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाएगा. इसके बाद शुरू हुआ रोहित शर्मा और रिंकू सिंह का शानदार खेल. रोहित शर्मा तो कमाल की फॉर्म में दिखे और टी20 क्रिकेट में अपना पांचवा शतक जमा कर नाबाद रहे. रिंकू सिंह ने भी शानदार खेल दिखाया और 39 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली. रिंकू सिंह ने 6 तो रोहित शर्मा ने 8 छक्के लगाए.

ये भी पढ़ें भोपाल गैस त्रासदी : अवमानना याचिका के संबंध में अब 19 फरवरी को होगी सुनवाई... अधिकारियों का पक्ष सुनेगी कोर्ट

भारत ने 3-0 से सीरीज की अपने नाम

भारत इससे पहले खेले गए दो मैच पहले से ही जीत चुका था. इस मैच को जीतकर भारत ने 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली. इस सीरीज में शिवम दुबे ने अच्छा प्रदर्शन किया, वहीं जायसवाल ने भी एक अच्छी पारी खेली. रिंकू सिंह ने भी जब मौका मिला तब चौका लगाया.

ये भी पढ़ें India vs Afg T20 Match: कप्तान रोहित शर्मा के तूफानी शतक की मदद से भारत ने अफगानिस्तान को दिया 213 रनों लक्ष्य

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close