विज्ञापन
Story ProgressBack

IND Vs ENG Test Series भारत के नाम, पांचवे टेस्ट में इंग्लैंड को पारी और 64 रन से हराया, अश्विन का पंजा

आर अश्विन (R Ashwin) का यह करियर का 100वां टेस्ट मैच था. उन्होंने इस मैच में ज़बरदस्त गेंदबाज़ी करते हुए अंग्रेज़ बल्लेबाज़ों को पस्त कर दिया. पहली पारी में अश्विन ने 4 विकेट हासिल किए और दूसरी पारी में उन्हें 5 विकेट लिए इस तरह दोनों पारियों में उन्हें कुल 9 विकेट मिले. पहली पारी में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने 5 और जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 1 विकेट लिया था. 

Read Time: 3 min
IND Vs ENG Test Series भारत के नाम,  पांचवे टेस्ट में इंग्लैंड को पारी और 64 रन से हराया, अश्विन का पंजा

Dharmashala Test: भारत और इंग्लैंड (India Vs England Test Series) के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम (Team India) ने इंग्लैंड (England Team) को मात दे दी है. इसी के साथ भारतीय टीम ने इस सीरीज को भी 4-1 से अपने नाम कर ली है. धर्मशाला टेस्ट में चल रहे आखिरी टेस्ट मैच (5th Test Match) में भारतीय टीम की दमदार गेंदबाज़ी ने इंग्लैंड को पारी और 64 रन से हरा दिया है. इस मैदान पर पूरी तरह भारतीय स्पिनर्स का ही बोलबाला रहा. वहीं इंग्लैंड (England) के सबसे अनुभवी खिलाड़ी जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट (700 Test Wicket) लेने का कारनामा किया है.

पहले देखिए कैसे गिरा इंग्लैंड का आखिरी विकेट

Latest and Breaking News on NDTV

अश्विन का 100वां टेस्ट यादगार

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के करियर का यह 100वां टेस्ट मैच था. उन्होंने इस मैच में ज़बरदस्त गेंदबाज़ी करते हुए अंग्रेज़ बल्लेबाज़ों को पस्त कर दिया. पहली पारी में अश्विन ने 4 विकेट हासिल किए और दूसरी पारी में 5 विकेट लिए. इस तरह दोनों पारियों में उन्हें कुल 9 विकेट मिले. पहली पारी में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने 5 और जडेजा (Ravindra Jadeja) ने एक विकेट लिया था.

गिल और रोहित ने ठोके शतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 218 रन बनाए. उसके जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम ने बहुत शानदार प्रदर्शन लरते हुए 477 रन बोर्ड पर ठोक दिए. टीम की शुरुआत बेहद अच्छी रही जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और रोहित (Rohit Sharma) ने पहले विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी की. 57 रन बना कर जायसवाल आउट हो गए, उनके बाद बल्लेबाज़ी करने आए शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने रोहित के साथ मिल कर 171 रन की साझेदारी की. रोहित ने 103 और गिल ने 110 रन की पारियां खेली. इनके अलावा डेब्यूटेंट देवदत्त पडिकल (Devdutt Padikkal) ने भी 65 रन और सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) ने 56 रन की महत्वपूर्ण पारियां खेली.

जैक क्रॉली और जो रुट ने बनाए अर्धशतक

इंग्लैंड की बल्लेबाज़ी इस मैच में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाई, टीम की ओर से इस टेस्ट मैच में सिर्फ 2 अर्धशतक आए हैं. पहली पारी में जैक क्रॉली (Zak Crawley) ने 79 रन की पारी खेली, उनके अलावा दूसरी पारी में जो रुट(Joe Root) ने  84 रन की पारी खेली. पहली पारी में जैक क्रॉली के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज़ 30 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंचा।

यह भी पढ़ें : Ashwin 100th Test: टेस्ट मैच की सेंचुरी में अश्विन ने लगाया विकेटों का चौका, बेयरस्टो ने भी खेला 100वां मैच

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close