विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 20, 2023

अमेरिका पहुंची भारत-पाकिस्तान की 'जंग', इस स्थान पर हो सकता है T20 विश्व कप 2024 का मुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की जंग अब अमेरिका पहुंच सकती है. खबरों की मानें तो अमेरिका के न्यूयॉर्क के आइसेनहावर पार्क में अगले साल भारत और पाकिस्तान टी20 विश्व कप में एक दूसरे के आमने-सामने हो सकते हैं.

Read Time: 3 min
अमेरिका पहुंची भारत-पाकिस्तान की 'जंग', इस स्थान पर हो सकता है T20 विश्व कप 2024 का मुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की जंग अब अमेरिका पहुंच सकती है. खबरों की मानें तो अमेरिका के न्यूयॉर्क के आइसेनहावर पार्क में अगले साल भारत और पाकिस्तान टी20 विश्व कप में एक दूसरे के आमने-सामने हो सकते हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, इसका ऐलान जल्द ही हो सकता है. रिपोर्ट के अनुसार, न्यूयॉर्क से 30 मील पूर्व में आइसेनहावर पार्क में एक नया स्टेडियम बनाया जाएगा. यह ईस्ट मीडो में 930 एकड़ में फैला होगा. इस स्टेडियम में दर्शकों की संख्या 34 हजार हो सकती है.

वहीं बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के अमेरिका चरण के वेन्यू का ऐलान कर दिया है. अमेरिका में ब्रोवार्ड काउंटी (फ्लोरिडा), ग्रैंड प्रेरी (डेलास) और आइसेनहावर पार्क (न्यूयार्क) टी20 विश्व कप मुकाबलों की मेजबानी करेंगे. बता दें, यह पहली बार है जब टूर्नामेंट का आयोजन अमेरिका में हो रहा है और वह वेस्टइंडीज के साथ इस मेगा इवेंट का सह मेजबान है.

आईसीसी ने 2021 में अमेरिका को प्रतियोगिता की मेजबानी सौंपी थी. आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्यौफ अलार्डिस ने कहा कि विस्तृत आकलन प्रक्रिया के बाद इन स्थलों को चुना गया है. अलार्डिस ने आईसीसी की विज्ञप्ति में कहा,"ट्रॉफी के लिए 20 टीम के बीच भिड़ंत वाले अब तक के सबसे बड़े आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के एक हिस्से की मेजबानी के लिए तीन अमेरिकी स्थलों की घोषणा करने की हमें खुशी है." उन्होंने कहा,"हमने देश में कई संभावित स्थलों पर विचार किया और संबंधित मेजबानों के बीच रोमांच को लेकर हम बेहद उत्साहित हैं."

अलार्डिस ने कहा कि फ्लोरिडा और डेलास में मौजूदा स्थलों में विस्तार किया जाएगा जिससे कि अधिक दर्शकों और मीडिया को जगह दी जा सके. साथ ही 'प्रीमियम हॉस्पिटेलिटी एरिया' भी बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क की नसाउ काउंटी में भी बाकी दोनों स्टेडियम की तरह 34 हजार दर्शकों की क्षमता वाले मॉड्युलर स्टेडियम के निर्माण के लिए समान तकनीक का इस्तेमाल होगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि इसके लिए स्थानीय अधिकारियों से जरूरी मंजूरी अगले महीने तक मिल जाएगी.  

प्रतियोगिता से पूर्व मुकाबलों और ट्रेनिंग के लिए अमेरिका में कुछ और स्थलों की पहचान की गई है जिसमें एमएलसी टीम वाशिंगटन फ्रीडम का घरेलू मैदान जॉर्ज मेसन यूनिवर्सिटी भी शामिल है. आईसीसी की इस घोषणा से अमेरिका के टी20 विश्व कप 2024 की मेजबानी को लेकर अनिश्चितता के बादल भी छंट गए हैं. स्टेडियमों की तैयारियों को लेकर संदेह जताया गया था.

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: मध्यप्रदेश के इन खिलाड़ियों से भारत को होगी पदक की उम्मीद, जानिए कौन किस इवेंट में आएगा नजर

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: मध्यप्रदेश के इन खिलाड़ियों से भारत को होगी पदक की उम्मीद, जानिए कौन किस इवेंट में आएगा नजर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close