विज्ञापन
Story ProgressBack

DC vs KKR Result: कोलकाता के बल्लेबाजों ने दिल्ली के गेंदबाजों पर ढाया कहर, केकेआर ने 106 रनों से जीता मैच

Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders Match Result: केकेआर और डीसी के बीच खेले गए मैच में कोलकाता ने बड़ी जीत दर्ज की. अपने विशाल स्कोर के दम पर केकेआर ने दिल्ली को 106 रनों से मात दी.

Read Time: 3 min
DC vs KKR Result: कोलकाता के बल्लेबाजों ने दिल्ली के गेंदबाजों पर ढाया कहर, केकेआर ने 106 रनों से जीता मैच

DC vs KKR Result IPL 2024: आईपीएल में आज दिल्ली और कोलकाता के बीच खेले गए मुकाबले में कोलकाता ने 106 रनों से जीत दर्ज की. केकेआर के लिए इस मैच में जीत के हीरो बल्लेबाज रहे, जिन्होंने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 272 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इतने बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम बढ़ते रिक्वायर्ड रन रेट के चलते दबाव में दिखी. जिसके चलते बड़े शॉट खेलने के चक्कर में दिल्ली की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी. 2.4 ओवर शेष रहते ही दिल्ली की टीम 166 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

KKR के बल्लेबाजों ने लाया तूफान

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए. टीम के लिए सबसे ज्यादा स्कोर सुनील नरीन ने बनाए, उन्होंने 39 गेंदों में 85 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं अंगकृष रघुवंशी ने 27 गेंदों में 54 रन, आंद्रे रसेल ने 19 गेंदों में 41 रन और रिंकू सिंह ने 8 गेंदों में 26 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई. दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा विकेट एनरिच नोर्तजे (3) ने लिए. वहीं ईशांत शर्मा ने 2, खलील अहमद और मिशेल मार्श को 1-1 विकेट मिले.

दिल्ली की टीम हुई धराशायी

273 रनों के विशाल टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत खराब रही. दिल्ली के बल्लेबाज रन बनाने के दबाव में अपना विकेट गंवाते रहे और अंततः 16 गेंदें शेष रहते ही 166 रनों पर ऑलआउट हो गई. दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान ऋषभ पंत ने बनाए. उन्होंने 25 गेंदों में 55 रन बनाए. वहीं ट्रेसन स्टब्स ने 32 गेंदों में 54 रन बनाए. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. वहीं केकेआर की ओर से गेंदबाजी करते हुए वैभव अरोरा और वरुण चक्रवर्ती ने 3-3 विकेट लिए. जबकि मिशेल स्टार्क के खाते में 2, सुनील नरीन और आंद्रे रसेल ने 1-1 विकेट झटके.

यह भी पढ़ें - क्रिकेट की जंग: T20 वर्ल्ड कप के लिए आर्मी स्कूल में ट्रेनिंग ले रहे हैं पाकिस्तानी प्लेयर्स, देखिए वीडियो

यह भी पढ़ें - LSG vs RCB Result: लखनऊ ने बेंगलुरु को 28 रनों से हराया, पहले डिकॉक फिर मयंक यादव ने दिखाया कमाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close