विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 01, 2023

बेरहम गुरु! स्कूल से मिली यूनिफॉर्म के बारे में दोस्तों को बताया तो टीचर ने पीट-पीटकर किया अधमरा

12 वर्षीय आठवीं के छात्र को स्कूल में उसे यूनिफॉर्म दिया गया था और उसे मना किया कर दिया कि वह किसी से न बताये.

बेरहम गुरु! स्कूल से मिली यूनिफॉर्म के बारे में दोस्तों को बताया तो टीचर ने पीट-पीटकर किया अधमरा

मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में स्कूल शिक्षा विभाग ने जिले स्थित हाई स्कूल गोभा के प्रिंसिपल को आठवीं कक्षा के एक छात्र को शारीरिक दंड देने के आरोप में निलंबित कर दिया. बताया जा रहा है कि स्कूल के प्रिंसिपल ने 12 वर्षीय मासूम छात्र को बेरहमी से मारपीट कर अधमरा कर दिया. छात्र को आनन फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मामला सामने आने के बाद शिक्षा विभाग ने जांच के आदेश जारी किये थे. जांच रिपोर्ट के आधार पर निलंबित करने का फरमान जारी कर दिया है. वहीं प्रिंसिपल के खिलाफ थाने में भी मामला दर्ज किया गया है.

ऐसी क्या थी वजह जब प्रिंसीपल  छात्र पर हो गया आगबबूला

दरअसल, यह पूरा मामला सिंगरौली जिले के शासकीय हाई स्कूल गोभा का है, जहां 20 जुलाई को 8वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र के साथ स्कूल के प्रिंसिपल संतोष कुमार मिश्रा ने जमकर पिटाई कर दिया था. वजह भी अजीबोगरीब थी.

12 वर्षीय आठवीं के छात्र को स्कूल में उसे यूनिफॉर्म दिया गया था और उसे मना किया कर दिया कि वह किसी से न बताये. लेकिन अन्य स्कूल के छात्रों ने उससे यूनिफॉर्म के बारे में पूछा कि यह कहां से मिला है तो उसने बता दिया.  लिहाजा अन्य छात्र भी शिक्षक से स्कूल यूनिफॉर्म की मांग करने लगे. प्रिंसिपल ने जब अन्य बच्चों से पूछा कि यूनिफॉर्म के बारे में उन्हें किसने बताया, तो बच्चों ने मनोज का नाम बताया.

इसी बात से नाराज होकर प्राचार्य ने 12 वर्षीय मनोज की बेरहमी से पिटाई कर दी, जिससे छात्र के सिर और शरीर के अन्य हिस्सों में चोट पहुंची. आनन फानन में छात्र को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसके बाद शिक्षा विभाग ने मामले को संज्ञान में लेकर जांच के आदेश जारी किया था, जांच रिपोर्ट के आधार पर अब स्कूल का प्रिंसिपल निलंबित हो गया है. वहीं स्कूल में अब नए प्रिंसिपल मान सिंह ने सोमवार को अपना कार्यभार संभाल लिया है. 

इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी एसबी सिंह ने बताया कि स्कूल के प्रिंसिपल पर यूनिफॉर्म को लेकर छात्र के साथ बेरहमी से मारपीट करने का आरोप लगाया गया था, जांच के बाद निलंबित कर दिया गया है.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सिंगरौली में लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाएं, 7 माह में हुई ये बड़ी वारदातें
बेरहम गुरु! स्कूल से मिली यूनिफॉर्म के बारे में दोस्तों को बताया तो टीचर ने पीट-पीटकर किया अधमरा
BJP MLA's son run after firing at a tribal man police case registered
Next Article
बीजेपी विधायक के बेटे ने मामूली विवाद पर आदिवासी व्यक्ति को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती
Close
;