विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 12, 2023

पीएम मोदी ने सागर जिले में संत रविदास स्मारक के निर्माण के लिए रखी आधारशिला

कवि और समाज सुधारक संत रविदास को समर्पित मंदिर-सह-स्मारक 100 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा

Read Time: 2 min
पीएम मोदी ने सागर जिले में संत रविदास स्मारक के निर्माण के लिए रखी आधारशिला
पीएम मोदी ने सागर जिले में संत रविदास स्मारक के निर्माण के लिए आधारशिला रखी.
लागर:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को मध्य प्रदेश के सागर जिले में कवि और समाज सुधारक संत रविदास को समर्पित 100 करोड़ रुपये के मंदिर-सह-स्मारक की आधारशिला रखी. पीएम मोदी ने राज्य के राज्यपाल मंगूभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार की मौजूदगी में बडतूमा गांव में भूमि पूजन किया और आधारशिला रखी. उन्होंने संत रविदास की मूर्ति के सामने हाथ जोड़कर माथा टेका.

प्रधानमंत्री ने इस समारोह में आगामी स्मारक-सह-मंदिर के लघु मॉडल का भी निरीक्षण किया. उन्होंने मध्यप्रदेश के दौरे की शुरुआत खजुराहो हवाईअड्डे पर पहुंचने के साथ की जिसके बाद वह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हेलीकॉप्टर से बडतूमा गए.

बाद में सागर जिले के ढाना में उन्होंने एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया.   पीएम मोदी का विभिन्न सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखने के अलावा बीना-कोटा रेलवे लाइन के दोहरीकरण का परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करने का कार्यक्रम है.

इस कार्यक्रम में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की चल रही 'समरसता (सद्भाव) यात्राओं' के समापन भी होगा जो 25 जुलाई को राज्य के पांच स्थानों से शुरू की गई थीं.

अधिकारियों के मुताबिक समाज सुधारक को समर्पित यह मंदिर-सह-स्मारक 11 एकड़ भूमि में फैला होगा. यह संरचना संत रविदास की शिक्षाओं को प्रदर्शित करेगी और इसमें एक संग्रहालय, आर्ट गैलरी और अन्य सुविधाओं के अलावा भक्तों के लिए आवासीय सुविधाएं भी होंगी.

भाजपा शासित इस राज्य में प्रधानमंत्री की एक महीने से अधिक समय के भीतर यह दूसरी यात्रा है.

मध्य प्रदेश में साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. एक जुलाई को मोदी ने शहडोल जिले के पकरिया गांव में आदिवासी नेताओं, स्वयं सहायता समूहों की सदस्य महिलाओं और युवा फुटबॉल खिलाड़ियों के साथ बातचीत की थी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close