विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 11, 2023

भाजपा ने भूपेश सरकार पर लगाया आरोप, कहा- कांग्रेस सरकार किसानों को ठग रही है

पूर्व सांसद दिनेश कश्यप ने कहा कि किसानों के साथ राज्य सरकार धोखा कर उनका शोषण कर रही है. किसानों को मिट्टी व पत्थर मिलाकर घटिया वर्मीकम्पोस्ट दबावपूर्वक दिया जा रहा है.

Read Time: 4 min
भाजपा ने भूपेश सरकार पर लगाया आरोप, कहा- कांग्रेस सरकार किसानों को ठग रही है

भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा प्रदेश सरकार की किसान विरोधी नीतियों के विरुद्ध जिला मुख्यालय मे धरना प्रदर्शन कर कलेक्ट्रेट का घेराव किया. गोठान के माध्यम से किसानों को अमानक वर्मीकम्पोस्ट खाद दबावपूर्वक वितरित करने विरोध में किसान आंदोलन के माध्यम से कलेक्ट्रेट घेराव कर जोरदार प्रदर्शन किया गया. स्थानीय जय स्तंभ चौक मे एकत्रित बड़ी संख्या मे जिले भर से आए भाजपा कार्यकर्ता व किसानों ने भूपेश सरकार के खिलाफ जमकर हुंकार भरी तथा रैली के रूप में कलेक्ट्रेट का घेराव करने पहुंचे.

किसानों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लता उसेंडी ने कहा कि प्रदेश मे जब से कांग्रेस सरकार आई है किसानों को ठगा जा रहा है. सरकार  द्वारा जहां एक ओर किसानों का धान का रकबा कम कर दिया गया तो दूसरी ओर समितियों के माध्यम से घटिया खाद खरीदने के लिए बाध्य किया जा रहा है. सरकार शहरों में बड़े-बड़े होर्डिंग  लगाकर गोबर खरीदने की झूठी वाहवाही लूट रही है जबकि गौठान में स्थिति बिल्कुल विपरीत है. गोठानो में न तो मवेशी हैं और न ही गोबर खरीदी हो रही है. गोबर खरीदी का झूठा आंकड़ा दिखाकर सरकार फर्ज़ीवाडा कर रही है, यदि इसकी निष्पक्ष जांच हो तो यह छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा घोटाला साबित होगा. वही वर्तमान विधायक मोहन मारकाम पर तंज कसते हुए कहा कि इनका जनता के मुद्दे से कोई सरोकार नहीं है जो भ्रष्टाचार मे इनके मौन समर्थन को दर्शाता है.

पूर्व सांसद दिनेश कश्यप ने कहा कि किसानों के साथ राज्य सरकार धोखा कर उनका शोषण कर रही है. किसानों को मिट्टी व पत्थर मिलाकर घटिया वर्मीकम्पोस्ट दबावपूर्वक दिया जा रहा है. वही जिला प्रभारी महेश जैन ने कहा कि झूठ बोलकर सत्ता हासिल करने वाली कांग्रेस आज हर मोर्चे पर विफल हो चुकी है. किसानों को छल कर सत्ता में आने वाली कांग्रेस की सरकार के अब गिनती के दिन बचे है.

किसान मोर्चा अध्यक्ष पवन साहू ने जहां भूपेश सरकार की किसान विरोधी नीतियों को बताया तो वही भाजपा जिला अध्यक्ष दीपेश अरोरा ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा किसान हित मे संचालित योजनाओं का बखान किया.

धरना उपरांत किसान मोर्चा  जिलाध्यक्ष अँजोरी नेताम के नेतृत्व में हाथों में घटिया वर्मी कम्पोस्ट को पकड़ कर, नारेबाज़ी करते हुए रैली की शक्ल में एवं ट्रेक्टर ट्रॉली में पहुँच कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव करने बड़ी संख्या में पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं और किसानों की पुलिस के साथ जमकर झूमाझटकी हुई. अंत में भाजपा नेताओं ने कलेक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौपकर अपना प्रदर्शन समाप्त किया. ज्ञापन के माध्यम से जबरन अमानक वर्मिकम्पोस्ट न दिये जाने, गोबर घोटाला के विरुद्ध जाँच किए जाने, किसानों को विद्युत पम्प कनेक्शन दिये जाने, दो वर्ष का बोनस भुगतान किए जाने एवं अल्पवर्षा के फलस्वरूप सूखा घोषित किए जाने की माँग की गई.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close