विज्ञापन
Story ProgressBack

Sports News: मध्यप्रदेश के कुलवंत खेजरोलिया का अनोखा कारनामा, ऐसा करने वाले बने तीसरे बॉलर

Ranji Trophy 2024: कुलवंत खेजरोलिया ने 4 बॉल में 4 विकेट लेकर बड़ौदा की टीम को सस्ते में समेट दिया. उन्होंने पारी में 34 रन देकर 5 विकेट लिए जिसकी मदद से मध्यप्रदेश ने बड़ौदा को बड़े अंतर से हरा दिया. वहीं रणजी में केरल (Kerala) टीम की ओर से खेल रहे 37 साल के ऑल राउंडर जलज सक्सेना (Jalaj Saxena) ने एक पारी में 9 विकेट ले कर इतिहास रच दिया है.

Read Time: 3 min
Sports News: मध्यप्रदेश के कुलवंत खेजरोलिया का अनोखा कारनामा, ऐसा करने वाले बने तीसरे बॉलर

Cricket News: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ कुलवंत खेजरोलिया (Kulwant Khejroliya) ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में एक अनोखा कारनामा कर दिखाया है. उन्होंने 4 गेंदों में 4 विकेट ले कर अपना ज़बरदस्त प्रदर्शन दिखाया है. रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के इतिहास में ऐसा करने वाले वे तीसरे बॉलर बन गए हैं. उनके अलावा दिल्ली टीम (Team Delhi) के शंकर सैनी (Shankar Saini) और जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) के मोहम्मद मुदस्सिर (Mohammad Mudassir) ही अभी तक ऐसा कर पाएं हैं. कुलवंत के प्रदर्शन से मध्यप्रदेश ने बड़ौदा (Baroda) की टीम को मात दी है. इसी के साथ रणजी ट्रॉफी का यह राउंड समाप्त हो गया, अगला राउंड 16 फरवरी से शुरू होगा.

खेजरोलिया के प्रदर्शन से जीता मध्यप्रदेश

कुलवंत खेजरोलिया ने 4 बॉल में 4 विकेट लेकर बड़ौदा की टीम को सस्ते में समेट दिया. उन्होंने पारी में 34 रन देकर 5 विकेट लिए जिसकी मदद से मध्यप्रदेश ने बड़ौदा को बड़े अंतर से हरा दिया. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मध्यप्रदेश की टीम ने 454 रन का विशाल स्कोर बनाया जिसके जवाब में बड़ौदा की टीम पहली पारी में 132 और दूसरी पारी में 270 रन ही बना सकी. इस तरह मध्यप्रदेश की टीम ने पारी और 52 रन से जीत दर्ज कर ली. कुलवंत ने पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 5 विकेट हासिल किए. 

जलज सक्सेना ने एक पारी में लिए 9 विकेट

वहीं रणजी में केरल (Kerala) टीम की ओर से खेल रहे 37 साल के ऑल राउंडर जलज सक्सेना (Jalaj Saxena) ने एक पारी में 9 विकेट ले कर इतिहास रच दिया है. जलज ऐसा करने वाले छठवें बॉलर बन गए हैं, जबकि केरल की तरफ से ऐसा करने वाले वे पहले गेंदबाज़ बन गए हैं. जलज ने मात्र 68 रन देकर 9 विकेट चटकाए हैं. रणजी में बेस्ट बॉलिंग का रिकॉर्ड मुंबई (Mumbai) के अंकित चव्हाण (Ankeet Chavan) के नाम है, उन्होंने पंजाब (Punjab) के खिलाफ सिर्फ 23 रन देकर 9 विकेट लिए थे. बता दें कि जलज मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं, लेकिन वे रणजी ट्रॉफी में  केरल की टीम से खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री जन मन योजना: देश का पहला आवास MP के भागचंद्र को, 1 महीने से भी कम समय में हुआ तैयार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close