World Record: सेना के जवान ने चलती बाइक से तोड़ दी 691 ट्यूब लाइटें, स्टंट की तस्वीरें देख आप भी हो जाएंगे हैरान

कोर ऑफ सिगनल की डेयर डेविल्स टीम ने एक और विश्व कीर्तिमान स्थापित किया है. वन सिग्नल प्रशिक्षण केन्द्र के कोबरा ग्राउण्ड में हवलदार दुर्गेश कुमार द्वारा चलती मोटर साइकिल (रॉयल ईनफिल्ड 350 सी सी) से रैम्प की मदद से ट्यूब लाइट 691 तोड़ कर सफलता प्राप्त की.

  • डेयर डेविल्स टीम द्वारा बनाया गया यह विश्व कीर्तिमान लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, बेस्ट ऑफ इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की किताबों के अगले प्रकाशन में प्रकाशित किए जाएंगे.
    डेयर डेविल्स टीम द्वारा बनाया गया यह विश्व कीर्तिमान लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, बेस्ट ऑफ इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की किताबों के अगले प्रकाशन में प्रकाशित किए जाएंगे.
  • Advertisement
  • डेयर डेविल्स टीम के पास 32 विश्व कीर्तिमान हैं . यह उपलब्धि कोर ऑफ सिगनल और भारतीय सेना के लिए गर्व की बात होगी.
    डेयर डेविल्स टीम के पास 32 विश्व कीर्तिमान हैं . यह उपलब्धि कोर ऑफ सिगनल और भारतीय सेना के लिए गर्व की बात होगी.
  • कोर ऑफ़ सिग्नल्स मोटर साइकिल राइडर डिस्प्ले टीम जिसे लोकप्रिय रूप से "डेयर डेविल्स" के नाम से जाना जाता है. इसका भारत में पहला प्रदर्शन 9 और 11  मार्च 1935 को किंग जॉर्ज पंचम और क्वीन मैरी के राज्यारोहण के रजत जयंती समारोह के दौरान शिमला में किया गया था.
    कोर ऑफ़ सिग्नल्स मोटर साइकिल राइडर डिस्प्ले टीम जिसे लोकप्रिय रूप से "डेयर डेविल्स" के नाम से जाना जाता है. इसका भारत में पहला प्रदर्शन 9 और 11 मार्च 1935 को किंग जॉर्ज पंचम और क्वीन मैरी के राज्यारोहण के रजत जयंती समारोह के दौरान शिमला में किया गया था.
  • "डेयर डेविल्स"  डिस्प्ले टीम के लिए औपचारिक मंजूरी 1 मई 1965 को प्राप्त हुई थी और टीम को कमांडेंट 1 सिग्नल ट्रेनिंग सेंटर के तहत जबलपुर में तैनात किया गया था.
    "डेयर डेविल्स" डिस्प्ले टीम के लिए औपचारिक मंजूरी 1 मई 1965 को प्राप्त हुई थी और टीम को कमांडेंट 1 सिग्नल ट्रेनिंग सेंटर के तहत जबलपुर में तैनात किया गया था.
  • Advertisement
  • टीम का नेतृत्व वर्तमान में युवा और गतिशील नेता, कैप्टन आशीष राणा कर रहे हैं और उनके पास कई विश्व रिकॉर्ड तोड़ने का एक शानदार इतिहास है. कम से कम 32 विश्व रिकॉर्डों का गिनीज, लिम्का, एशिया और भारतीय विश्व रिकॉर्ड पुस्तकों में उल्लेख किया गया है.

फोटो-कंटेंट- संजीव चौधरी, अंबु शर्मा
    टीम का नेतृत्व वर्तमान में युवा और गतिशील नेता, कैप्टन आशीष राणा कर रहे हैं और उनके पास कई विश्व रिकॉर्ड तोड़ने का एक शानदार इतिहास है. कम से कम 32 विश्व रिकॉर्डों का गिनीज, लिम्का, एशिया और भारतीय विश्व रिकॉर्ड पुस्तकों में उल्लेख किया गया है. फोटो-कंटेंट- संजीव चौधरी, अंबु शर्मा