रोजाना सुबह आंख खुलते ही करेंगे ये काम तो रहेंगे खुश, सुख-समृद्धि, सेहत के साथ मिलेगी सफलता

ऐसा माना जाता है कि आप जिस तरह से अपने दिन की शुरुआत करेंगे आपका पूरा दिन भी वैसा ही बीतेगा. इसलिए सुबह किए गए कार्यों और देखी गई वस्तुओं को महत्वपूर्ण माना जाता है.

  • अपने पूरे दिन को अच्छा बनाने के लिए लोग कई तरह की तरकीबें और उपायों को अपनाते हैं, जिसके बाद उन्हे कई तरह के लाभ भी मिलते हैं. (फोटो: Pexels)
    अपने पूरे दिन को अच्छा बनाने के लिए लोग कई तरह की तरकीबें और उपायों को अपनाते हैं, जिसके बाद उन्हे कई तरह के लाभ भी मिलते हैं. (फोटो: Pexels)
  • Advertisement
  • आज हम आपको कुछ ऐसी चीज़ें बताएंगे, जिसे करने से आपका पूरा दिन अच्छा तो गुजरेगा ही साथ ही पैसा, सेहत और सुख-समृद्धि भी मिलेगी. (फोटो: Pexels)
    आज हम आपको कुछ ऐसी चीज़ें बताएंगे, जिसे करने से आपका पूरा दिन अच्छा तो गुजरेगा ही साथ ही पैसा, सेहत और सुख-समृद्धि भी मिलेगी. (फोटो: Pexels)
  • सुबह जल्दी उठना सेहत की दृष्टि से भी अच्छा बताया गया है. वहीं सुबह उठते ही आंखें खोलते ही सबसे पहले अच्छी चीजें देखें. जैसे भगवान की तस्वीर आदि. (फोटो: Pexels)
    सुबह जल्दी उठना सेहत की दृष्टि से भी अच्छा बताया गया है. वहीं सुबह उठते ही आंखें खोलते ही सबसे पहले अच्छी चीजें देखें. जैसे भगवान की तस्वीर आदि. (फोटो: Pexels)
  • हमारी हथेलियों में दैवीय शक्तियां वास करती हैं. इसलिए सुबह उठने के बाद सबसे पहले अपनी हथेली के दर्शन करने चाहिए, इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. (फोटो: Pexels)
    हमारी हथेलियों में दैवीय शक्तियां वास करती हैं. इसलिए सुबह उठने के बाद सबसे पहले अपनी हथेली के दर्शन करने चाहिए, इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. (फोटो: Pexels)
  • Advertisement
  • सुबह उठने के बाद धरती पर पैर रखने से पहले धरती माता को प्रणाम करें व उनका स्पर्श करें. सुबह बिस्तर छोड़ने के बाद अपने इष्ट देवता का ध्यान करना चाहिए. (फोटो: Pexels)
    सुबह उठने के बाद धरती पर पैर रखने से पहले धरती माता को प्रणाम करें व उनका स्पर्श करें. सुबह बिस्तर छोड़ने के बाद अपने इष्ट देवता का ध्यान करना चाहिए. (फोटो: Pexels)