लापरवाही... अस्पताल की चौखट पर खुले आसमान के नीचे हुआ महिला का प्रसव, जमीन पर पड़े रहे जच्चा-बच्चा

MP News: स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोलती हुई तस्वीर लगातार सामने आ रही है. इससे जुड़ा ताजा मामला सामने आया जहां अस्पताल के चौखट पर ही एक महिला ने अपने बच्चे को जन्म दिया. आइए आपको बताते हैं पूरा मामला क्या है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Latest News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बेहतर स्वास्थ्य सेवा (Health Problem) के लाख दावे किए जाते रहे है, लेकिन स्वास्थ्य व्यवस्था की जमीनी हकीकतें इन दावों से बिल्कुल अलग है. विदिशा (Vidisha) की लटेरी तहसील से एक ऐसी तस्वीर निकलकर सामने आई, जहां महिला का खुले आसमान के नीचे अस्पताल की चौखट पर ही प्रसव हो गया. सबसे बड़ी बात रही कि यह महिला प्रसव होने के बाद नवजात और महिला करीब आधे घंटे तक जमीन पर पड़ी रही. चंद मीटर की दूरी भी अस्पताल स्टाफ तय नहीं कर पाया और महिला लाचार बनी रही...

बेहतर इलाज के लिए गई थी शहर

27 वर्षीय अनिता ग्राम गोलाखेड़ा से लटेरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रसव कराने पहुंची, इस उम्मीद से कि गांव से बेहतर इलाज शहर में मिल सकेगा. लेकिन, सिस्टम की लापरवाही के चलते लटेरी स्वास्थ्य केंद्र में महिला को एक भी डॉक्टर नहीं मिला. महिला दर्द से कराहती रही. डॉक्टरों के आने के इंतजार में महिला ने अस्पताल की चौखट पर ही एक बच्चे को जन्म दे दिया. हैरानी की बात रही कि जन्म देने के बाद करीब आधा घंटे जच्चा और बच्चा जमीन पर पड़े रहे, लेकिन सुध लेने के लिए कोई डॉक्टर नहीं पहुंचा.  

प्रत्यक्षदर्शी ने बताई सच्चाई

मामले में प्रत्यक्षदर्शी भुजबल सिंह ने कहा कि मैं एक मरीज को लेकर अस्पताल पहुंचा तो देखा एक महिला की रोड पर डिलीवरी हो गई लेकिन कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था. विदिशा स्वास्थ व्यवस्था का यह पहला मामला नहीं है जब इस तरह की लापरवाही सामने आई हो. बल्कि, विदिशा स्वास्थ्य व्यवस्था पर इससे पहले भी कई सवालिया निशान खड़े होते रहे हैं.

ये भी पढ़ें :- देवर-भाभी को रंगे हाथों पकड़ा तो.... पति को मिली दर्दनाक सजा, ऐसे बेनकाब हुई मिस्ट्री

सीएमएचओ ने कही ये बात

जिला सीएमएचओ अधिकारी योगेश तिवारी ने मामले को लेकर कहा कि महिला की डिलीवरी दिनांक से पहले डिलीवरी हुई है. अस्पताल तक तो मामला पहुंचा ही नहीं. रास्ते में प्रसव हुआ है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Raipur में बीच बाजार प्रेमी ने युवती पर किया जानलेवा हमला, खुद का भी हाथ काट तालाब में कूदा

Topics mentioned in this article