विज्ञापन
Story ProgressBack

हनीमून के लिए गोवा कहकर अयोध्या ले गया पति, वापस लौटकर पत्नी ने लगाई तलाक की अर्जी 

मध्य प्रदेश के भोपाल से बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक महिला ने अपनी शादी के आठ महीने बाद ही पति से तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई है. तलाक के पीछे जो वजह सामने निकल कर आ रही है. वो बेहद हैरान करने वाली है. दरअसल, महिला के पति ने वादा किया था कि शादी के बाद वह हनीमून के लिए गोवा या विदेश जाएंगे. लेकिन इसी बीच कुछ ऐसा हुआ कि बात तलाक तक जा पहुंचीं.

Read Time: 3 min
हनीमून के लिए गोवा कहकर अयोध्या ले गया पति, वापस लौटकर पत्नी ने लगाई तलाक की अर्जी 

मध्य प्रदेश के भोपाल से बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक महिला ने अपनी शादी के आठ महीने बाद ही पति से तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई है. तलाक के पीछे जो वजह सामने निकल कर आ रही है. वो बेहद हैरान करने वाली है. दरअसल, महिला के पति ने वादा किया था कि शादी के बाद वह हनीमून के लिए गोवा या विदेश जाएंगे. लेकिन इसी बीच पति बिना बताए बीवी को अयोध्या और वाराणसी लेकर चला गया. ये बात महिला को इस कदर नागवारा गुजरी की कि  उसने पति से तलाक लेने का फैसला किया और फैमिली कोर्ट में याचिका दायर कर दी. फिलहाल, मामले में कोर्ट की तरफ से पति और पत्नी दोनों को समझाइश दी जा रही है. 

जानिए क्या है मामला? 

मामले में को लेकर काउंसलर शैल अवस्थी ने NDTV से बातचीत की. उन्होंने बताया कि पति-पत्नी दोनों ने पिछले साल मई के महीन में शादी की थी. दोनों ही पेशेवर  IT पेशेवर के रूप में काम कर रहे हैं. महिला ने तलाक याचिका में कहा कि दोनों अच्छा कमाते हैं.,जिसका मतलब था कि विदेश में हनीमून पर जाना  उनके लिए कोई बड़ी बात नहीं थी. फिर भी, उसके पति ने उसे विदेश लेकर जाने से इनकार किया. इसके बाद दोनों के बीच आखिरी समय पर भी यही प्लानिंग चल रही थी कि भारत में गोवा या फिर कोई साउथ की जगह पर जाएंगे. लेकिन पति अपनी पत्नी को धार्मिक नगरी अयोध्या और वाराणसी ले गया.

ये भी पढ़ें: तिरुपति, स्वर्ण मंदिर और मक्का को पीछे छोड़ सकती है अयोध्या, सालाना पांच करोड़ पर्यटकों के पहुंचने का है अनुमान

पत्नी ने पति पर लगाए आरोप 

पति ने एक दिन पहले पत्नी को इस बात की जानकारी दी. पति ने कहा कि हम अयोध्या जा रहे हैं क्योंकि उसकी मां को राम मंदिर के प्रतिष्ठापन समारोह से पहले शहर की यात्रा करनी है. ऐसे में महिला ने उस समय कुछ नहीं कहा. लेकिन वापिस आने के बाद दोनों में काफी कहासुनी हुई. इसके बाद मामला 19 जनवरी को भोपाल के फॅमिली कोर्ट में पहुंचा. महिला ने अपने बयान में यह भी कहा है कि पति ने उससे ज़्यादा अपने परिवार वालों का ध्यान रखा. हालांकि पति का कहना है कि पत्नी तिल का तार बना रही है. इस समय भोपाल फॅमिली कोर्ट में दोनों की समझाइश चल रही है. 

ये भी पढ़ें - गोबर और गौमूत्र खरीदने के सवाल पर पशुपालन मंत्री का गोलमोल जवाब, पूर्व CM शिवराज ने किया था ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close