विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Bypolls: अमरवाड़ा उपचुनाव में कौन होगा कांग्रेस प्रत्याशी? पार्टी करेगी कैंडीडेट की घोषणा!

Amarwara Re-Election: मध्य प्रदेश के अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर आगामी 10 जुलाई उपचुनाव होना है. प्रदेश में सत्तासीन भाजपा और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने प्रत्याशियों ने प्रत्याशी की घोषणा के साथ नामांकन भी दाखिल कर दिया है, लेकिन कांग्रेस अभी तक प्रत्याशी ही निश्चित नहीं कर पाई है.

MP Bypolls: अमरवाड़ा उपचुनाव में कौन होगा कांग्रेस प्रत्याशी? पार्टी करेगी कैंडीडेट की घोषणा!
जीतू पटवारी ( फाइल फोटो)

Amarwara Bypolls: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के बाद फिर राजनीतिक सरगर्मी तेज है. यह राजनीतिक हलचल छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र के रिक्त अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर है. भाजपा ने कांग्रेस छोड़कर आए पूर्व अमरवाड़ा MLA कमलेश शाह को उम्मीदवार बनाया है, लेकिन कांग्रेस कैंडीडेट तक नहीं चुन पाई है.

मध्य प्रदेश के अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर आगामी 10 जुलाई उपचुनाव होना है. प्रदेश में सत्तासीन भाजपा और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने प्रत्याशियों ने प्रत्याशी की घोषणा के साथ नामांकन भी दाखिल कर दिया है, लेकिन कांग्रेस अभी तक प्रत्याशी ही निश्चित नहीं कर पाई है.

धीरेंद्र शाह को अमरवाड़ा से उतार सकती है कांग्रेस, नाम पर बनी सहमति

 रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस पार्टी आज शाम अमरवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा कर सकती है. अमरवाड़ा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर धीरेंद्र शाह का नाम सबसे ऊपर चल रहा है और ऐसा कहा रहा है कि धीरेंद्र शाह के नाम पर आम सहमति बन चुकी है. 

धीरेंद्र शाह रेस में आगे, नवीन मरकाम पर भी पार्टी लगा सकती है दांव

आंचलकुंड दरबार के सेवक सुखराम दादा के पुत्र धीरेंद्र शाह का आदिवासी समाज पर काफी प्रभाव रहा है. वहीं, अमरवाड़ा सीट से जिला पंचायत सदस्य नवीन मरकाम भी रेस में चल रहे हैं और कांग्रेस उन्हें अमरवाड़ा सीट से उपचुनाव में उतार सकती है. नाम के घोषणा के बाद ही गुरूवार को कांग्रेस प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर सकता है.

आधिकारिक घोषणा के बाद कांग्रेस प्रत्याशी कल कर सकता है नामांकन 

कांग्रेस अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए आज शाम कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा कर सकती है. कांग्रेस प्रत्याशी की आधिकारिक घोषणा के बाद कल यानी गुरूवार को कांग्रेस प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल कर सकता है. इसके लिए पूरी तैयार कर ली गई है. पार्टी ने महाकौश के सभी विधायकों को कल छिंदवाड़ा के निर्देश दे दिए हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी के नामाकंन रैली में शामिल होंगे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी

कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा के बाद संभावना जताई जा रही है कि कल कांग्रेस प्रत्याशी नामांकन के लिए पर्चा दाखिल कर सकता है. नामांकन के लिए आयोजित नामांकन रैली में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी शामिल होंगे. हालांकि जीतू पटवारी के नेतृत्व में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में सभी 29 लोकसभा सीटों पर करारी हार का सामना करना पड़ा था.

अमरवाड़ा से विधायक और पूर्व कांग्रेस नेता के इस्तीफे से खाली हुई थी सीट

अमरवाड़ा विधानसभा सीट से लगातार तीन बार कांग्रेस की टिकट पर विधायक चुने गए कमलेश शाह ने ऐन लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था. कांग्रेस को छोड़ने के साथ कमलेश शाह ने विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था. बीजेपी ने कमलेश शाह को उपचुनाव में अमरवाड़ा से प्रत्याशी के तौर पर उतारा है.

ये भी पढ़ें-  Amarwara Bypolls: भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह ने किया नामांकन, छिंदवाड़ा में सीएम मोहन ने भरी हुंकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिना सैलरी के कैसे होगा काम ? MP के इस जिले में सफाई कर्मियों ने जताया विरोध
MP Bypolls: अमरवाड़ा उपचुनाव में कौन होगा कांग्रेस प्रत्याशी? पार्टी करेगी कैंडीडेट की घोषणा!
Dead people not able to be carried with four shoulders because of bad road condition in Maihar
Next Article
ऐसी भी क्या मजबूरी थी? शव को नसीब नहीं हुए चार कंधे, तो इस तरह निकली अंतिम यात्रा
Close
;