विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

नहीं खुली तिजोरी तो घर के पीछे छोड़कर भागे चोर, अब तक 3 बार वारदात को दे चुके अंजाम

चोरों ने घर से 65 हजार रुपए नकद और चार अंगूठी तथा कान के गहने चोरी किए हैं. चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह घर से सोने-चांदी से भरी तिजोरी उठा ले गए लेकिन उसे तोड़ नहीं सके.

Read Time: 4 min
नहीं खुली तिजोरी तो घर के पीछे छोड़कर भागे चोर, अब तक 3 बार वारदात को दे चुके अंजाम
(नहीं खुली तिजोरी तो घर के पीछे छोड़कर भागे चोर)

मध्यप्रदेश के सतना से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. खबर है कि जिले के रामनगर इलाके में एक साथ कई घरों के ताले तोड़े गए हैं. वहीं जमीदार के घर चोरी की वारदात को अंजाम देकर अज्ञात चोर फरार हो गए है. चोरों ने घर से 65 हजार रुपए नकद और चार अंगूठी तथा कान के गहने चोरी किए हैं. चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह घर से सोने-चांदी से भरी तिजोरी उठा ले गए लेकिन उसे तोड़ नहीं सके. लिहाजा चोर तिजोरी को घर के पीछे फेंक कर फरार हो गए. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने अज्ञात लोगों खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है लेकिन चोरों की शिनाख्त नहीं हो सकी है. 

इलाके के कई घरों का टूटा ताला 

मामला रामनगर थाना क्षेत्र के गोरसरी गांव का बताया जा रहा है. यहां के रेहने वाले धर्मेंद्र सिंह बघेल और उनका परिवार अपने घर में सो रहा था. इसी दौरान चोरों ने उनके घर पर धावा बोल दिया. चोर तमाम कमरों को बाहर से बंद करने के बाद घर की पेटी और तिजोरी उठा ले गए. इसके बाद घर के पीछे पेटी का ताला तोड़कर 65 हजार रुपए नकद और कुछ जेवर निकाल लिए जबकि तिजोरी का लॉक तोड़ पाने में नाकाम रहे. माना जा रहा है कि चोरों की तादाद एक दर्जन के आसपास रही होगी.  चोरों ने राजेश सिंह बघेल, शिवनाथ अहीर समेत कुछ अन्य घरों के ताले भी तोड़े है. 

जमींदार के घर को बनाया निशाना 

बताया जाता है कि इलाके के धर्मेंद्र सिंह बघेल का घर चोरों के निशाने पर अक्सर रहा है. क्षेत्र के इलाकेदार होने के चलते उनके घर में पैसा और जेवरात रहता है. इस बात से तमाम लोग वाकिफ हैं. ऐसे में उनके घर पर तीन बार चोरी की वारदात हुई है. ताज्जुब की बात यह है कि तीनों वारदातों का पुलिस अब तक खुलासा नहीं कर सकी. पीड़ित परिवार के सदस्यों ने बताया कि वर्ष 2021-22 में 20 से 25 लाख रुपए कीमत का सामान चोरी हो गया था. इससे पहले साल 2007-08 में इतनी ही कीमत का सामान चोरी गया था. 

डॉग स्क्वॉड ने लिया घटना स्थल का जायजा

मामले का खुलासा होने के बाद इसकी जानकारी नजदीकी पुलिस को दी गई. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. वहीं जानकारी मिलते ही रामनगर के SHO संतोष तिवारी और डॉग स्क्वाड की टीम ने मौका-ए-वारदात का जायजा लिया. टीम उस स्थल पर भी पहुंची जहां पर चोरों ने तिजोरी का लॉक तोड़ने की कोशिश की. बताया जा रहा है कि इसके बाद भी कोई ऐसा सुराग नहीं मिल सका जिसके जरिए चोरों तक पहुंचा जा सके. फिलहाल, पुलिस तफ्तीश का दायरा बढ़ाते हुए आगे की जांच कर रही  है.  

ये भी पढ़ें- MP के मालवा-निमाड़ अंचल में बाढ़ जैसे हालात, करीब 8700 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close