विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2023

Weather Update : प्रदेश के कुछ हिस्सों में दिख सकती बारिश, जानिए आज मध्य प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम का हाल 

मौसम विभाग (Meteorological Department) ने आज 25 सितंबर को लेकर मौसम की जानकारी जारी कर दी है. विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अब तक अच्छी बारिश (Rain) हुई है और अब मानसून ट्रफ लाइन थोड़ा कमजोर हो गया है, जिसकी वजह से प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश ज्यादा हो रही है.

Read Time: 3 min
Weather Update : प्रदेश के कुछ हिस्सों में दिख सकती बारिश, जानिए आज मध्य प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम का हाल 

MP Weather News : मौसम विभाग (Meteorological Department) ने आज 25 सितंबर को लेकर मौसम की जानकारी जारी कर दी है. विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अब तक अच्छी बारिश (Rain) हुई है और अब मानसून ट्रफ लाइन थोड़ा कमजोर हो गया है, जिसकी वजह से प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश ज्यादा हो रही है तो वहीं कुछ हिस्सों में कम बरसात देखने को मिली रही है. आइए जानते हैं प्रदेश में कैसा है मौसम का हाल?

यह भी पढ़ें : Petrol-Diesel Price Today MP-CG: पेट्रोल-डीजल के ताजा अपडेट जारी, जानें MP-Chhattisgarh में फ्यूल रेट

सितंबर माह में पूरा हुआ कोटा

मध्य प्रदेश में सितंबर माह में बारिश होना सभी के लिए अच्छा साबित हुआ. एक तरफ किसानों की सूख रही फसलों को नया जीवनदान मिली, वहीं दूसरी ओर प्रदेश के जलाशय भी लबालब हो गए. सितंबर महीने में जो बारिश हुई है उसने अगस्त महीने का कोटा पूरा कर दिया है.

इन जिलों में वर्षा होने का मौसम विभाग का पूर्वानुमान 

हरदा और खंडवा/ओंकारेश्वर में बिजली के साथ मध्यम से तेज बारिश जारी रहने की संभावना है. भोपाल/बैरागढ़, खरगोन/महेश्वर, दक्षिण देवास और बुरहानपुर में बिजली के साथ मध्यम गरज के साथ बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है.  सीहोर पूर्व में बिजली के साथ हल्की आंधी जारी रहने की संभावना है. राजगढ़, रायसेन/भीमबेटका, पश्चिम विदिशा, इंदौर, नीमच, मंदसौर, पूर्वी धार, बैतूल, बड़वानी, डिंडोरी, बालाघाट, सिवनी और नर्मदापुरम में रात में गरज के साथ चमक की संभावना है.

इन जगहों के लिए जारी किया यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने हरदा, डिंडोरी, सिवनी, बालाघाट में कहीं-कहीं पर मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना जताते हुए यलो अलर्ट जारी किया है. तो वहीं भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर, जबलपुर संभागों के कुछ जिलों एवं गुना,मुरैना, श्योपुर कलां, सिंगरौली, सीधी, रीवा, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया में कहीं-कहीं पर बिजली के साथ गरज चमक की संभावना के साथ इन्हे भी येलो अलर्ट जोन में रखा हैं.

यह भी पढ़ें : Deendayal Upadhyay Jayanti : 'दीना' ने अपने पत्र में लिखा था- मामा एलोपैथी छोड़िए, होम्योपैथी अपनाइए
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close