एमपी में लगातार बारिश से निचले इलाकों में भरा पानी, उज्जैन में क्षिप्रा उफान पर, अनूपपुर में ऐसे बिगड़े हालात

MP Weather News: मध्य में लगातार जारी बारिश से कई जिलों के निचले इलाकों में पानी भर गया है. उज्जैन में क्षिप्रा नदी उफान पर बह रही है. घाट पर होने वाले सभी धार्मिक कार्य प्रभावित हो रहे हैं. वहीं, अनूपपुर में झमाझम बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं. जन-जीवन प्रभावित हो रहा है...

Advertisement
Read Time: 3 mins

MP Today Weather Update News: एमपी के उज्जैन और अनूपपुर जिले में हुई झमाझम बारिश के बाद अब हर जगह जल भराव की स्थित बन गई है. उज्जैन में दो रातों से हो रही बारिश के कारण शिप्रा नदी फिर उफान पर आ गई. घाट पर स्थित मंदिर के आधे हिस्से डूब गए. वहीं, शहर की निचली बस्तियों में पानी भर गया. इंदौर में हुई तेज बारिश के बाद गंभीर डेम का जल स्तर भी बढ़ गया.

यहां आवाजाही बंद 

शहर में गुरुवार और शुक्रवार रात से लगातार बारिश से शिप्रा नदी का जल स्तर बढ़ने लगा, जिससे रामघाट पर स्थित कई मंदिर डूब गए, तो वहीं बड़नगर को जोड़ने वाला छोटा पुल डूब गया, जिससे ब्रिज पर से आवाजाही बंद कर दी गई. वहीं, घाट पर तर्पण आदि का पूजन करने आने वाले लोगों को रामघाट पर नहीं जाने दिया गया.  इस कारण श्रद्धालुओं को अन्य जगह पूजन करवाना पड़ा.

अचानक बढ़ गई पानी की आवक

इधर इंदौर के यशवंत सागर डेम का एक गेट खोलने से  शहर की प्यास बुझाने वाला गंभीर डेम में बीती रात पानी की आवक लगातार बढ़ रही है. शनिवार सुबह 8 बजे तक डेम का जलस्तर  बढ़कर 785 एमसीएफटी हो गया है. पानी की आवक अभी लगातार बनी हुई है, जिससे उम्मीद है की डेम अपनी क्षमता अनुसार 2250 एमसीएफटी तक जल्द भरा जाएगा. याद रहे इस बारिश में छोटे पुल पर दूसरी बार पानी आया.

ये भी पढ़ें- Ration Shop: MP के राशन कार्डधारी ध्यान दें! इन छुट्टियों पर भी खुली रहेंगी PDS दुकानें

जान जोखिम में डालकर पुल कर रहे पार

झमाझम बारिश के कारण नदी नाले उफान पर.

अनूपपुर जिले में देर रात से हो रही झमाझम बारिश के कारण नदी नाले उफान पर आ गए हैं. जिले के नदी, नालों में पुल के ऊपर से पानी बह रहा है. वहीं, प्रशासन द्वारा व्यवस्था न किए जाने के कारण लोग जान जोखिम में डालकर सड़क पार कर रहे हैं. कोतमा स्थित धुम्मा ग्राम और कोतमा नगर की स्थित गंभीर हो गई है. यहां लोग जान जोखिम में डालकर आना-जाना कर रहे हैं. हालांकि, नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा रेलवे विभाग के अधिकारियों से बात कर जल्दी व्यवस्था बनाए जाने की बात की है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- Crime सीरियल और Web सीरीज से आइडिया लेकर पति ने पत्नी की करा दी हत्या, एक गलती से पकड़ा गया आरोपी