विज्ञापन
Story ProgressBack

'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर मौसम की मार, बदल सकता है राहुल गांधी के रुकने का ठिकाना 

Rahul Gandhi's 'Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस (Congress) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' (Rahul Gandhi's 'Bharat Jodo Nyay Yatra) मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ग्वालियर (Gwalior) के रास्ते प्रवेश करते हुए 3 मार्च को शिवपुरी (Shivpuri) पहुंचेगी.

Read Time: 3 min
'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर मौसम की मार, बदल सकता है राहुल गांधी के रुकने का ठिकाना 
'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर मौसम की मार, बदल सकता है राहुल गांधी के रुकने का ठिकाना 

Rahul Gandhi's 'Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस (Congress) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' (Rahul Gandhi's 'Bharat Jodo Nyay Yatra) मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ग्वालियर (Gwalior) के रास्ते प्रवेश करते हुए 3 मार्च को शिवपुरी (Shivpuri) पहुंचेगी. इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी का रात्रि विश्राम भी शिवपुरी जिले में ही तय किया गया है. लेकिन एकाएक मौसम में आए बदलाव की वजह से अब उनकी टीम उनके रुकने के ठिकाने को लेकर बदलव करने पर विचार कर रही है. वहीं, पुलिस और प्रशासन ने भी राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी है और शिवपुरी के 130 किलोमीटर के एरिया को नो फ्लाइ जोन (NO FLY JONE) घोषित कर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. हालांकि, राहुल गांधी के रुकने के ठिकाने को लेकर कोई साफ जानकारी सामने नहीं आई है.

वहीं, कांग्रेस प्रबंधन टीम के सदस्यों से मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी पहले सुमेला (Sumela) गांव में रात्रि विश्राम करने वाले थे और अब वह बलरामपुर (Balrampur) गांव में रात्रि विश्राम करेंगे.... इसके संबंध में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. मौसम में आए बदलाव के चलते कांग्रेस की व्यवस्थापक टीम को यह फैसला लेना पड़ा है और बताया जा रहा है की यात्रा में कोई बाधा न पड़े इसके लिए एक बार फिर से मौसम को देखते हुए समीक्षा की जा रही है.

प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने लिया जायज़ा 

जानकारी के लिए बता दें कि कल से मध्य प्रदेश की जमीन पर राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंचेगी. राहुल गांधी लोगों से संवाद के ज़रिए अपनी बात उनके बीच में रखने की कोशिश करेंगे. इस बीच शिवपुरी और ग्वालियर चंबल संभाग में अचानक बदले मौसम की वजह से एक बार फिर कांग्रेस की व्यवस्था टीम को अपनी तैयारी की समीक्षा करने पर मजबूर होना पड़ रहा है. यही वजह है कि PCC अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आज फिर एक बार नए सिरे से राहुल गांधी की भारत जोड़ो नया यात्रा को लेकर समीक्षा की. बता दें कि 2 मार्च को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा ग्वालियर के रास्ते 3 मार्च को शिवपुरी पहुंचेगी.

चप्पे - चप्पे पर तैनात होंगे पुलिस के जवान

इस दौरान राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर प्रशासन ने व्यापक तैयारियां की है. साथ ही शिवपुरी के लगभग 130 किलोमीटर क्षेत्र को NO FLY JONE घोषित करते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है और शहर के जिस इलाके से भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुजरेगी. उस दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे. इतना ही नहीं, पुलिस ने इस यात्रा को लेकर चेकिंग अभियान चलाते हुए सुरक्षा इंतजामों पर निगरानी रखना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें :- BJP 1st Lok Sabha Candidates List: सभी 11 नामों का हुआ ऐलान, रायपुर से बृजमोहन तो बस्तर से मोहन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close