विज्ञापन
Story ProgressBack

Vishnu Deo Sai: पहली PC में विष्णुदेव साय का ऐलान- किसानों को मिलेगा बकाया दो साल का बोनस, 18 लाख लोगों को मकान

CM Vishnu Deo Sai:छत्तीसगढ़ के सीएम ने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई महत्वपूर्ण ऐलान किए हैं.

Read Time: 3 min
Vishnu Deo Sai: पहली PC में विष्णुदेव साय का ऐलान- किसानों को मिलेगा बकाया दो साल का बोनस, 18 लाख लोगों को मकान
Chhattisgarh CM Vishnu Deo Sai : विष्णुदेव साय ने कैबिनेट की बैठक के बाद की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस

Chhattisgarh CM: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नव निर्वाचित सीएम विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) ने अपनी कैबिनेट की पहली बैठक के बाद किसानों के लिए बड़ी घोषणा की है. किसानों को अब दो साल का बोनस मिलेगा, साथ ही 18 लाख लोगों को मकान देने का भी प्रदेश के सीएम ने ऐलान किया है. इस ऐलान के बाद बड़ी संख्या में किसानों को फायदा होने की उम्मीद है. उनके अनुसार 25 दिसंबर को किसानों को दो साल का बोनस दिया जाएगा. 3100 रुपए प्रति क्विंटल की दर से किसानों का धान खरीदा जाएगा और किसानों को इस राशि का भुगतान एकमुश्त किया जाएगा.

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनेंगे 18 लाख मकान

इस बैठक में छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18 लाख मकानों को बनाने की मंजूरी भी दी गई है. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि हमने चुनाव में जनता से वादा किया था कि भाजपा की सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट में 18 लाख घरों को बनाने की मंजूरी दी जाएगी, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ की जनता को यह गारंटी दी थी और हमने पीएम मोदी की पहली गारंटी को पूरा करने का निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ें MP News: पन्ना में पुलिस पर एक फरियादी ने 50 हजार रुपए छीनने के लगाए आरोप, SP से की शिकायत

'मोदी गारंटी' को किया जाएगा पूरा

विष्णुदेव साय ने ये भी कहा कि आदिवासियों के साथ पिछले पांच साल से धोखा हुआ था. पिछले पांच साल से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार थी. विष्णुदेव साय ने बुधवार को मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली थी. गुरुवार को कैबिनेट की बैठक हुई और इसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने इस दौरान कहा कि पिछली सरकार ने धर्मांतरण को बढ़ावा दिया था. अब हमारी सरकार इस पर नियंत्रण करेगी, और उन्होंने कहा जो हमारे घोषणा पत्र में कहा गया है, जिसे मोदी गारंटी का नाम दिया गया था. उसे पूरा किया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ पर हमारी सरकार ने पहले लड़ाई लड़ी थी अब हमारी एक बार फिर हमारी सरकार लड़ाई लड़ेगी.

ये भी पढ़ें MP Politics: हार के बाद कांग्रेस ने EVM पर उठाए ये गंभीर सवाल, चुनाव बैलेट पेपर से की कराने की मांग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close