Viral Video: भगवान गणेश को देखते ही नतमस्तक हुए नंदी, घुटने टेक कर ऐसे किया प्रणाम

MP News: गणेश विसर्जन के दौरान बुरहानपुर में अनोखा नजारा देखने को मिला. यहां महादेव के वाहन नंदी भगवान गणेश का अनोखे अंदाज में अभिवादन करते नजर आए. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Ganesh Chaturthi Videos: पूरे देश में 17 सितंबर को गणेश चतुर्थी के विसर्जन (Ganesh Chaturthi Visharjan) के अद्भुत नजारे देखने को मिले. हर तरफ लोग विसर्जन के कार्यक्रम में पूरी तरह से सराबोर नजर आ रहे थे. इसी क्रम में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बुरहानपुर (Burhanpur) से एक दुर्लभ नजारा सामने आया. यहां के शिकारपुरा थाने के पास बालाजी नगर के पास से जैसे ही भगवान गणेश की यात्रा निकलने लगी, पास में ही खड़ा महादेव (Mahadev) का सवारी नंदी (Nandi) उनकी प्रतिमा के सामने आगे की ओर से झुकता हुआ घुटने के बल बैठ गया और उनका अभिवादन करने लगा. इस नजारे देख वहां मौजूद सभी लोग हैरत में पड़ गए. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP News: पीएम मोदी के जन्मदिन पर माधव नेशनल पार्क में गूंजी किलकारी, मादा टाइगर ने दिया अपने शावक को जन्म

Advertisement

वायरल हुआ नंदी का वीडियो

बुरहानपुर के शिकारपुरा थाने के पास बालाजी नगर के बाला दत्त सार्वजनिक गणेश उत्सव समिति का विसर्जन समारोह चल रहा था. जिस वाहन में भगवान गणेश की प्रतिमा विराजित थी, वह जैसे ही कॉलोनी के सामने से गुजरने लगी, वैसे ही सड़क किनारे बैठे भगवान शिव के वाहन श्री नंदी ने अपने घुटने टेक कर विघ्नहर्ता गणेश महाराज का अभिवादन किया. यह दृश्य देखकर सभी भक्तों में अचरज और आस्था के भाव उमड़ पड़े.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP News: सतना में हुआ तोते के ट्यूमर का ऑपरेशन, दो घंटे तक चली सर्जरी

Topics mentioned in this article