विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

Vidisha News: मेडिकल कॉलेज की छात्रा ने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर की आत्महत्या

विदिशा अटल बिहारी मेडिकल कॉलेज में आत्महत्या का मामला सामने आया है, एमबीबीएस द्वितीय वर्ष में पढ़ने वाली छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. हालांकि आत्महत्या के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो सका है.

Read Time: 3 min
Vidisha News: मेडिकल कॉलेज की छात्रा ने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर की आत्महत्या
मेडिकल कॉलेज की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
विदिशा:

विदिशा अटल बिहारी मेडिकल कॉलेज में आत्महत्या का मामला सामने आया है, एमबीबीएस द्वितीय वर्ष में पढ़ने वाली छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. हालांकि आत्महत्या के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो सका है. मध्य प्रदेश के विदिशा शहर में एमबीबीएस की 20 वर्षीय एक छात्रा ने छात्रावास के अपने कमरे में कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. 

विदिशा अटल बिहारी मेडिकल कॉलेज एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गया है..ऐसा पहली बार नहीं है जब मेडिकल कॉलेज में किसी छात्र ने आत्महत्या की हो, बल्कि विदिशा मेडिकल कॉलेज में लगातार आत्महत्या के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं. पहले भी एक छात्रा ने मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग से कूद कर अपनी जान दे दी थी.

ये भी पढ़ें- Chhindwara में गणेश प्रतिमा की झांकी का ट्रैक्टर ट्रांसफार्मर से टकराया, 2 की मौत, 1 घायल

कोतवाली थाना प्रभारी आशुतोष सिंह के मुताबिक, अटल बिहारी वाजपेयी शासकीय मेडिकल कॉलेज विदिशा में एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा अरुणा अवासे ने शनिवार शाम अपने छात्रावास के कमरे में पंखे से लटककर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. उन्होंने बताया कि यह घटना उस समय हुई, जब उसके साथ कमरे में रहने वाली दूसरी छात्रा लाइब्रेरी गई हुई थी.

Latest and Breaking News on NDTV

आशुतोष सिंह के अनुसार, जब अरुणा के साथ कमरे में रहने वाली दूसरी छात्रा पुस्तकालय से लौटी, तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था. उन्होंने बताया कि छात्रा ने बहुत आवाज दी, लेकिन जब अरुणा ने दरवाजा नहीं खोला, तो उसने वार्डन को सूचित किया. सिंह ने बताया कि इसके बाद दरवाजा तोड़ा गया, तो अरुणा फांसी के फंदे से झूलती हुई मिली.

उन्होंने कहा कि अरुणा को तुरंत उतारकर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उसे मृत लाया हुआ घोषित कर दिया गया. आशुतोष सिंह के मुताबिक, प्रथम दृष्टया में खुदकुशी का मामला लग रहा है, लेकिन विस्तृत जांच के बाद ही मौत की वजह पता चल सकेगी. उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

आशुतोष सिंह राजपूत ने बताया परिजनों को सूचना कर दी गई है कुछ दिनों पहले अटल बिहारी मेडिकल कॉलेज में एक छात्रा ने पांचवीं मंजिल से  कूदकर अपनी जान दे दी थी, आत्महत्या किन कारणों से की गई अभी तक स्पष्ट खुलासा नहीं हो सका है. 

Helplines
Vandrevala Foundation for Mental Health9999666555 or help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall022-25521111 (Monday-Saturday: 8 am to 10 pm)
(If you need support or know someone who does, please reach out to your nearest mental health specialist.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close