विज्ञापन
Story ProgressBack

Baloda Bazar news: कहीं फिर न सुलग जाए बलौदाबाजार, सोशल मीडिया पर इस तरह से रखी जा रही है नजर

Baloda Bazar Violence News: बलौदाबाजार जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सोशल मीडिया पर जिला प्रशासन और पुलिस पैनी नजर रखे हुए हैं. जिसके तहत प्रशासन को बड़ी सफलता मिल रही है. जिला स्तरीय सोशल मीडिया निगरानी समिति ने अब तक (फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सप और एक्स की आईडी) से संबंधित 55 संदिग्ध प्रकरणों की पहचान कर एसडीएम के माध्यम से एसडीओपी को भेजा है

Read Time: 3 mins
Baloda Bazar news: कहीं फिर न सुलग जाए बलौदाबाजार, सोशल मीडिया पर इस तरह से रखी जा रही है नजर

Baloda Bazar Violence News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदाबाजार (Balodabazar) में 10 जून को हुई आगजनी और हिंसा की घटना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस सोशल मीडिया ( Social Media)पर लगातार नजर रख रही है. बलौदाबाजार के नए कलेक्टर दीपक सोनी (Deepak Soni) ने जिले का पदभार संभालते ही जिला स्तरीय सोशल मीडिया निगरानी समिति का गठन किया था, जिसने अब तक 55 मामले बनाए हैं. इन में से तीन व्यक्तियों पर अपराध दर्ज किया गया जा चुका है.

सोशल मीडिया प्रोफाइल खंगालने में जुटी टीम

बलौदाबाजार जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सोशल मीडिया पर जिला प्रशासन और पुलिस पैनी नजर रखे हुए हैं. जिसके तहत प्रशासन को बड़ी सफलता मिल रही है. जिला स्तरीय सोशल मीडिया निगरानी समिति ने अब तक (फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सप और एक्स की आईडी) से संबंधित 55 संदिग्ध प्रकरणों की पहचान कर एसडीएम के माध्यम से एसडीओपी को भेजा है. इसमें साइबर पुलिस और थाना प्रभारियों की मदद से 3 व्यक्तियों पर अपराध दर्ज किया गया है. इसके साथ ही गुरुवार को अन्य 4 व्यक्तियों की पहचान कर कार्रवाई शुरू की गई.

भड़काऊ पोस्ट से बचने की अपील

बता दें कि अनुविभाग बलौदा बाजार में 49 प्रकरण, कसडोल में 5 और सिमगा का एक प्रकरण सामने आए हैं. साइबर सेल ने लगातार संदिग्ध आईडी की पहचान के लिए गूगल, इंस्टाग्राम, फेसबुक, व्हाट्सप कंपनियों से संपर्क किया है. जिला कलेक्टर दीपक सोनी ने जिले वासियों से सोशल मीडिया पर भड़काऊ कंटेन्ट पोस्ट करने से बचने की अपील की है. इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि यदि किसी भी व्यक्ति का पोस्ट भड़काऊ या सामजिक सौहार्द्र को बिगाड़ने वाला मिलता है तो निश्चित ही सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- रिश्वत लेकर 37 अयोग्य सहायक समिति प्रबंधकों को बना दिया था प्रबंधक, अब मिली ऐसी सजा

बता दें कि कानून और व्यवस्था के संदर्भ में सोशल मीडिया के प्रभाव को ध्यान में रखते हुए सोशल मीडिया पर बलौदाबाजार जिले के सम्बन्ध में चल रही गतिविधियों पर निगरानी रखी जा रही है. यहां नकारात्मक गतिविधि संबंधी लेखों पर त्वरित कार्रवाई करने के लिए जिला स्तरीय सोशल मीडिया निगरानी समिति का गठन किया गया है. जिसके जरिए सोशल मीडिया में नकारात्मक लेखों, तथ्यों पर 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है. गैरकानूनी और आपत्तिजनक पोस्ट, कमेंट्स आदि पाए जाने पर समिति की ओर से प्रतिदिन जानकारी संबंधित अनुविभागीय दण्डाधिकारी और संबंधित अनुविभागीय पुलिस अधिकारी को त्वरित कार्रवाई के लिए भेजी जा रही है.

ये भी पढ़ें- सरकार फसलों की कीमत बढ़ा कर लूट रही है वाहवाही, पर यहां तो MSP पर बिक ही नहीं रही है फसल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP के इस जिले में बड़ा हंगामा, महिलाओं ने उतारे कपड़े... पुलिस से भी झूमाझटकी
Baloda Bazar news: कहीं फिर न सुलग जाए बलौदाबाजार, सोशल मीडिया पर इस तरह से रखी जा रही है नजर
Negligence BSc paper handed over to BCom students Jiwaji University Exam in Shivpuri Government PG College
Next Article
MP News: यहां ये क्या? बीकॉम के छात्रों को थमा दिया बीएससी का पेपर, हैरान रह गए छात्र!
Close
;