विज्ञापन

केंद्रीय राज्य मंत्री जॉर्ज कुरियन पहुंचे भोपाल, आज मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए दाखिल करेंगे नामांकन

BJP Candidate Rajya Sabha Nomination: गुना सांसद और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के लोकसभा प्रतिनिधि चुने जाने के बाद खाली हुई सीट के लिए बीजेपी ने जॉर्ज कुरियन को उम्मीदवार बनाया है. केंद्र में मत्स्य पालन, पशुपालन, डेयरी और अल्पसंख्यक राज्य मंत्री कुरियन आज भोपाल में नामांकन दाखिल करेंगे.

केंद्रीय राज्य मंत्री जॉर्ज कुरियन पहुंचे भोपाल, आज मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए दाखिल करेंगे नामांकन
भोपाल में सीएम डा. मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मिलते हुए जॉर्ज कुरियन

BJP MP Rajya Sabha Candidate: मध्य प्रदेश से बीजेपी द्वारा घोषित राज्यसभा (Rajya Sabha) उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री जॉर्ज कुरियन (George Kurian) आज भोपाल में राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. बुधवार सुबह भोपाल पहुंचे केंद्रीय मंत्री कुरियन सीधे मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और सीएम डॉ. मोहन यादव व बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा से मुलाकात की. सीएम मोहन ने कुरियन को बधाई दी.

गुना सांसद और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के लोकसभा प्रतिनिधि चुने जाने के बाद खाली हुई सीट के लिए बीजेपी ने जॉर्ज कुरियन को उम्मीदवार बनाया है. केंद्र में मत्स्य पालन, पशुपालन, डेयरी और अल्पसंख्यक राज्य मंत्री कुरियन आज भोपाल में नामांकन दाखिल करेंगे.

3 सितंबर को होना है राज्यसभा के लिए चुनाव

गौरतलब है राज्यसभा के लिए नामांकन का आज यानी 21 अगस्त आखिरी तारीख है. सितंबर महीने की 3 तारीख़ को राज्यसभा चुनाव के सभी दलों ने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. कांग्रेस ने मध्य प्रदेश से अभी कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है, जिससे कुरियन की जीत सुनिश्चित मानी जा रही है. 

4 दशक में कई शीर्ष पदों पर रह चुके हैं कुरियन

केरल के कोट्टयम गांव के कनककारी के जॉर्ज कोरियन वर्ष 1980 में जनता दल छोड़कर मात्र 19 साल की उम्र में कुरियन ने BJP ज्वाइन की थी. चार दशक में पार्टी के कई पदों पर रहे जॉर्ज कुरियन राष्ट्रीय कार्यकारी समिति सदस्य,भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष रह चुके हैं.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के लोकसभा सांसद चुने जाने से खाली हुई सीट के लिए बीजेपी ने जॉर्ज कुरियन को उम्मीदवार घोषित किया. संख्या बल के हिसाब से सीट का भाजपा के खाते में जाना तय हैं. हालांकि दावेदारों में कई बड़े नाम थे, जिनमें पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा प्रमुख थे.

मोदी सरकार 3.0 में राज्यमंत्री के रूप में ली थी शपथ

सर्वोच्च न्यायालय में वकालत कर चुके जॉर्ज कुरियन मोदी सरकार 3.0 में बतौर राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. माना जा रहा है कि अगर कांग्रेस एमपी से उम्मीदवार नहीं उतारती है, तो उन्हें  कोई अड़चन नहीं आएगी और कुरियन राज्यसभा के सांसद निर्विरोध चुने जा सकते हैं.

सिंधिया के लोकसभा में चुने जाने के बाद खाली हुई सीट

केंद्रीय टेलीकाम मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के लोकसभा जाने के बाद खाली हुई सीट के लिए बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री जॉर्ज कुरियन को उम्मीदवार घोषित किया. विधानसभा में संख्या बल के हिसाब से सीट भाजपा के खाते में जाना तय हैं. हालांकि मध्य प्रदेश की खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए दावेदारों में कई नाम जुड़े थे, जिनमें पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा प्रमुख थे.

ये भी पढ़ें-ये आतंकी नहीं, जिन्हें जमानत से वंचित रखा जाए, सुप्रीम कोर्ट ने किसे लगाई फटकार, जानें क्या है पूरा मामला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: बच्ची से दुष्कर्म मामला : ABVP ने जमकर किया प्रदर्शन, स्कूल सील, जांच कमेटी का भी हुआ गठन 
केंद्रीय राज्य मंत्री जॉर्ज कुरियन पहुंचे भोपाल, आज मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए दाखिल करेंगे नामांकन
Door Was Left Open at Night Shocking Incident with Baby Leaves Everyone Stunned in the Morning
Next Article
रात को दरवाजा था खुला, नन्ही बच्ची के साथ हुआ कुछ ऐसा.... सुबह सब के उड़ गए होश
Close