विज्ञापन

Budget 2024: कमलनाथ और पटवारी ने बजट पर भाजपा को घेरा, बोले 29 सांसद देने के बावजूद सिर्फ ये मिला

Union Budget 20224: मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बजट पर कहा है कि मध्य प्रदेश ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 29 सीटें दी हैं, लेकिन राज्य के लिए बजट में कुछ नहीं है.

Budget 2024: कमलनाथ और पटवारी ने बजट पर भाजपा को घेरा, बोले 29 सांसद देने के बावजूद सिर्फ ये मिला

Union Budget: केंद्रीय वित्त मंत्री  (Union Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Sitaraman) ने मंगलवार को आम बजट पेश किया. इस बजट को जहां भाजपा (BJP) के नेता देश की तस्वीर बदलने वाला बता रहे हैं. वहीं, कांग्रेस (Congress) नेताओं ने बजट को दिशाहीन करार दिया है. इसके साथ ही बजट में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) को कुछ खास नहीं मिलने पर भी तंज कसा है.

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बजट पर कहा है कि मध्य प्रदेश ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 29 सीटें दी हैं, लेकिन राज्य के लिए बजट में कुछ नहीं है. उन्होने कहा कि पूरे देश में नरेंद्र मोदी से विश्वास हटा था, एमपी की बदौलत बाद में जैसे-तैसे उनकी सरकार बनी थी. लेकिन, इस बजट में मध्य प्रदेश की भावना के साथ धोखा किया गया है. मध्य प्रदेश को 29 सांसदों के बावजूद कुछ नहीं मिला.

पुराने वाले पूरे हुए नहीं और नए वादे कर डाले

उन्होंने आगे कहा कि गेहूं और धान के लिए 'मोदी की गारंटी' की बात की गई थी. इसके अलावा 100 स्मार्ट सिटी बनाने की भी बातें कही गई थी, जिसका कहीं अता-पता नहीं है. अब 100 औद्योगिक सिटी बनाने की बात हो रही है. पहले हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात थी, लेकिन ये वादा निभाने में भी मोदी सरकार फेल रही थी. वहीं, अब 4 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात की जा रही है.

झूठे वादे करने का लगाया आरोप

सबसे ज्यादा महंगाई हमारे देश में है, बेरोजगारी भी हमारे यहां सबसे ज्यादा है. जिस तरह से बजट का प्रस्तुतीकरण हुआ, उसका संदेश स्पष्ट है कि अब सिंगल झूठ की जगह डबल झूठ से काम चल रहा है.

स्थानीय नेताओं पर भी साथा निशाना

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के साथ छल हुआ है. यह शर्मनाक है कि यहां के मुख्यमंत्री मोहन यादव, शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे केंद्रीय मंत्री भी मध्य प्रदेश की रक्षा नहीं कर पाए. इन सबको अपने लिए जीना है. जब मध्य प्रदेश के बच्चों का गला घोटा जाता है, तो ये चुप रहते हैं.

आदिवासियों से किया छलावा

जीतू पटवारी ने यह भी कहा कि भाजपा के शासन में आदिवासियों पर कुठाराघात जारी है. आदिवासियों ने भाजपा को भरपूर समर्थन दिया, लेकिन उनके साथ दोयम दर्जे का बर्ताव किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा मध्य प्रदेश की बहनों की भावनाओं के साथ भी खेलकर राजनीति करना चाहती है. उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव को चार्वाक का सबसे बड़ा भक्त बताते हुए कहा कि मोहन यादव को कर्ज लेने की आदत पड़ गई है.

कमलनाथ ने बजट को बताया दिशाहीन

वहीं, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेसी कमलनाथ ने बजट पर कहा कि यह दिशाहीन सरकार का दृष्टिहीन बजट है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का आज पेश हुआ बजट में जनता को कोई बुनियादी राहत देने के बजाय झुनझुना पकड़ाने वाला दिख रहा है. रोज़गार और आयकर छूट के बारे में जो घोषणाएं की गई है. वह आंख में धूल झोंकने वाली है.

टैक्स में छूट महंगाई के मुकाबले नाकाफी

कमलनाथ ने कहा कि इनकम टैक्स स्लैब में जो बदलाव किया गया है, वह नाकाफी है और बढ़ती हुई महंगाई के सामने कुछ भी नहीं है. देश के युवा पक्की नौकरी के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं और बेरोजगारी का स्तर आसमान पर पहुंच गया है, लेकिन केंद्र सरकार ने स्थायी नौकरी के बारे में कोई बात नहीं की. केंद्र सरकार में खाली पड़े पदों को भरने के बारे में भी वित्त मंत्री ने कोई घोषणा नहीं की.

ये भी पढ़ें- MP News:किसानों के लिए आएगी बड़ी खुशखबरी, सीएम यादव ने अन्नदाताओं से की जमीन नहीं बेचने की अपील

सबसे दुखी करने वाली बात यह है कि अन्नदाता किसानों को लेकर सरकार ने बजट में कोई भी सकारात्मक पहल नहीं की है. कहां तो 2022 में किसानों की आमदनी दोगुनी की जानी थी और कहां 2024 के बजट में भी किसानों को हाशिये पर रखा गया है. इस बजट से आम जनता को निराशा हुई है.

ये भी पढ़ें- NEET Result Exam Scam: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, दोबारा नहीं होगी परीक्षा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
Budget 2024: कमलनाथ और पटवारी ने बजट पर भाजपा को घेरा, बोले 29 सांसद देने के बावजूद सिर्फ ये मिला
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close