MP News: अन्नदाताओं के बीच पहुंचे केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज, बोले- अब तो हम भी आपके रंग में रंग गए हैं

Shivraj Singh Chouhan: शिवराज सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने देश के किसानों को प्राथमिकता दी है. अब स्वाधीनता दिवस के अवसर पर देश के अन्नदाता को भी लाल किले पर बुलाया जाता है. 'मेरी जैकेट भी आपके जैकेट जैसी ही है. हम भी किसानों के रंग में रंग गए हैं.'

Advertisement
Read Time: 3 mins

Shivraj Singh Chouhan: स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में किसान (Farmers) और खेती रहती है. हम भी किसानों के रंग में रंग गए हैं.

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वाधीनता दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम में किसानों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि 'मेरी जैकेट भी आपके जैकेट जैसी है', हम भी किसानों के रंग में रंग गए हैं. साल 1947 से लाल किले की प्राचीर से ध्वजारोहण किया जा रहा है, लेकिन कभी किसी किसान को नहीं बुलाया जाता था. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद करता हूं.

पीएम मोदी ने किसानों को दी प्राथमिकता

शिवराज सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने देश के किसानों को प्राथमिकता दी है. अब स्वाधीनता दिवस के अवसर पर देश के अन्नदाता को भी लाल किले पर बुलाया जाता है. 'मेरी जैकेट भी आपके जैकेट जैसी ही है. हम भी किसानों के रंग में रंग गए हैं.'

Advertisement

पीएम मोदी लाल किले से हर बार किसानों को करते हैं याद

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब से देश के प्रधानमंत्री बने हैं. उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अन्नदाता को जरूर याद किया है. साल 2014 में जब नरेंद्र मोदी पहली बार प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन में 6 बार किसान का नाम लिया. इसके बाद 2015 में 23 बार, 2016 में 31 बार, 2017 में 20 बार 2018, 2019 और 2020 में 17-17 बार और 2021 में 15 बार किसानों का नाम लिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Independence Day: सीएम डॉ. मोहन यादव ने बढ़ाया 'खाकी' का मान, मध्य प्रदेश में इनको मिला सम्मान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2022, 2023 और आज 2024 में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अनगिनत बार किसानों का नाम लिया. पीएम मोदी के दिल में किसान और खेती रहती है. वो किसानों का हमेशा भला चाहते हैं. शिवराज सिंह ने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि केंद्रीय कृषि मंत्री के रूप में मुझे किसानों की सेवा करने का काम दिया गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Independence Day पर सतना जेल से इतने बंदियों की हुई रिहाई, इस खूबी को देखकर लिया ये फैसला

Topics mentioned in this article