विज्ञापन

महाराष्ट्र और झारखंड चुनाव को लेकर शिवराज सिंह ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, बोले-ऐसे हारेगी कांग्रेस

MP By Election: बुधनी में चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में इलाके में सड़कें नहीं थीं. लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए घोड़ों पर सवार होना पड़ता था.

महाराष्ट्र और झारखंड चुनाव को लेकर शिवराज सिंह ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, बोले-ऐसे हारेगी कांग्रेस

Madhya Pradesh By Election 2024: केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस (Congress) को हरियाणा (Haryana) की तरह महाराष्ट्र (Maharashtra) और झारखंड (Jharkhand) में भी आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में हार का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने विपक्षी पार्टी की आलोचना करते हुए कहा कि उसके शासन के दौरान देश में बुनियादी ढांचे के विकास में कमी आई. दरअसल, हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में भाजपा ने 48 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस 37 सीटें ही जीत सकी.

मध्यप्रदेश की बुधनी विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रमाकांत भार्गव की ओर से नामांकन दाखिल करने के दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा कि कांग्रेस को हरियाणा में धूल चटा दी गई और महाराष्ट्र और झारखंड में भी उसे हार का सामना करना पड़ेगा. कांग्रेस पार्टी अब कहीं भी जीतने वाली नहीं है.

विदिशा से जीते से लोकसभा चुनाव

वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में विदिशा से जीत दर्ज करने के बाद चौहान के बुधनी सीट से इस्तीफा देने के बाद उपचुनाव हो रहे हैं. कांग्रेस ने बुधनी सीट से पूर्व मंत्री राजकुमार पटेल को मैदान में उतारा है. पटेल ने 1993 में इस सीट से जीत दर्ज की थी, लेकिन 2006 में चौहान के खिलाफ चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. वर्ष 2006 से 2023 तक चौहान बुधनी से चुने जाते रहे हैं. इससे पहले चौहान ने पहली बार 1990 में यहां से जीत दर्ज की थी.

बुधनी का जनता को सराहा

केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि जब भी उन्होंने बुधनी से चुनाव लड़ा, तो पार्टी कार्यकर्ताओं ने ही उनके लिए चुनाव लड़ा और हमेशा उनकी शानदार जीत सुनिश्चित की. उन्होंने कहा कि जिस तरह पार्टी कार्यकर्ताओं ने मेरे लिए चुनाव लड़ा, उसी तरह वे रमाकांत भार्गव के लिए लड़ेंगे और मुझे मिले वोटों से ज्यादा वोट हासिल करके उनकी जीत सुनिश्चित करेंगे. चौहान ने कहा कि उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी.

कांग्रेस पर लगाया बदहाली का आरोप

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में इलाके में सड़कें नहीं थीं. लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए घोड़ों पर सवार होना पड़ता था. अगर कोई उन सड़कों का इस्तेमाल करता, तो उसकी हालत खराब हो जाती. लेकिन 2003 में भाजपा के सत्ता में आने और मेरे मुख्यमंत्री बनने के बाद मैंने एक स्कूल खोला, फिर एक उत्कृष्ट विद्यालय, एक सीएम राइज स्कूल, एक आईटीआई कॉलेज और निर्वाचन क्षेत्र में एक मेडिकल कॉलेज भी स्थापित किया.

यह भी पढ़ें- एमपी उपचुनाव के लिए BJP ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची, ये दिग्गज चुनावी रण में भरेंगे हुंकार

वहीं, रैली को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दावा किया कि भाजपा देश में सभी चुनाव जीत रही है. यादव ने कहा, ' वर्ष 2023 के विधानसभा चुनावों में हमने जीत का नया रिकॉर्ड बनाया है, जबकि 2024 के आम चुनावों में हमने राज्य की सभी 29 लोकसभा सीटें जीतकर इतिहास रच दिया है.' महाराष्ट्र में 20 नवंबर को एक चरण में चुनाव होंगे, जबकि झारखंड में दो चरणों में 13 और 20 नवंबर को चुनाव होंगे.

यह भी पढ़ें- गजब है MP पुलिस ! सीधी में हथकड़ी के साथ लॉकअप से दो आरोपी फरार, एक ही वापस मिला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rewa: नवविवाहिता से कथित गैंगरेप मामले पर एक्शन में आई पुलिस, आठ में से सात आरोपी हुए गिरफ्तार
महाराष्ट्र और झारखंड चुनाव को लेकर शिवराज सिंह ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, बोले-ऐसे हारेगी कांग्रेस
MP News Hata outpost in charge Brihaspati Patel was seen wearing lungi during services
Next Article
थानें में लुंगी पहने चौकी प्रभारी बजा रहे थे ड्यूटी, महिला से बदतमीजी का वीडियो हुआ वायरल
Close