विज्ञापन
Story ProgressBack

LokSabha 2024: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दो पूर्व विधायक और पूर्व सांसद, 600 समर्थकों के साथ BJP में शामिल

Lok Sabha 2024: इससे पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शहडोल (Shahdol) में लोकसभा चुनाव नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस को लगा झटका लगा था. यहां नगरपालिका कोतमा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित दर्जनों कांग्रेसियों ने डिप्टी CM राजेन्द्र शुक्ल के सामने भरे मंच पर भाजपा की सदस्यता ले ली थी.

Read Time: 3 min
LokSabha 2024: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दो पूर्व विधायक और पूर्व सांसद, 600 समर्थकों के साथ BJP में शामिल
Lok Sabhe Chunav: कांग्रेस के दो पूर्व विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) को बड़ा झटका लगा है यहां कांग्रेस (Congress) के दो पूर्व विधायक और एक बीएसपी (BSP) के पूर्व सांसद बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए हैं. इनके साथ करीब 600 सांसदों ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है. सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) ने अंग वस्त्र पहनाकार बीजेपी ज्वॉइन कराई है.

सभी राजनीतिक पार्टियां चाह रही है अपना कुनबा बढ़ाना

लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया,19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग होगी. जिसे देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं. सभी वोटिंग से पहले अपना कुनबा बढ़ाने में लगे हुए हैं. BJP ने इस मामले में बड़ा हाथ मारा है. 28 मार्च को रामलखन सिंह भिंड पूर्व सांसद (BSP), नीलेश अवस्थी पूर्व विधायक पाटन (Congress) और अजय यादव पूर्व विधायक खरगापुर (Congress) बीजेपी में शामिल हो गए.

ये भी पढ़ें RR vs DC : दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर में होगी जंग, अगर ये खिलाड़ी चला तो लगा देगा टीम की नैया पार...

वीडी शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि ज्वाइनिंग का एक ही आधार है, भारत में पीएम मोदी पर विश्वास. उन्होंने कहा पक्ष और विपक्ष हर जगह पीएम मोदी के सबका साथ सबका विकास पर विश्वास कर रहा है. उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में सब मिलकर 29 की 29 सीटों पर कमल के फूल खिलने का संकल्प पूरा करेंगे.

शहडोल में भी लगा था कांग्रेस को झटका

इससे पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शहडोल (Shahdol) में लोकसभा चुनाव नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस को लगा झटका लगा था. यहां नगरपालिका कोतमा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित दर्जनों कांग्रेसियों ने डिप्टी CM राजेन्द्र शुक्ल के सामने भरे मंच पर भाजपा की सदस्यता ले ली थी.
शहडोल लोकसभा प्रत्याशी हिमाद्री सिंह के नामांकन के तुरंत बाद नगर पालिका कोतमा अध्यक्ष अजय सर्राफ और उपाध्यक्ष वैशाली बद्री ताम्रकार अपने दर्जनों समर्थक सहित कांग्रेसी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए. प्रदेश के डिप्टी CM राजेन्द्र शुक्ल ने इन सभी को भाजपा का भगवा पट्टा पहनाकर पार्टी में शामिल कराया.

ये भी पढ़ें Lok Sabha 2024: जानिए MP के विंध्य का हाल, 2019 में चार लाख से ज्यादा वोटों से इन्होंने हासिल की थी जीत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close