विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2023

छतरपुर : दबंगों ने आदिवासी सरपंच पति का किया अपहरण, पुलिस ने की मामूली कार्रवाई

पुलिस ने मामले से संबंधित बताया कि यह चुनावी रंजिश का मामला है. दोनों पक्षों पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. जबकि फरियादी ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस ने सांठ-गांठ कर दोनों पक्षों पर केस दर्ज कर दिया है,जबकि दूसरे पक्ष के लोगों पर कोई चोट के निशान भी नहीं हैं.

Read Time: 4 min
छतरपुर : दबंगों ने आदिवासी सरपंच पति का किया अपहरण, पुलिस ने की मामूली कार्रवाई
फरियादी ने आरोप लगाया कि पुलिस ने दबंगों के साथ सांठ-गांठ कर लिया है.
छतरपुर:

छतरपुर के आतानिया गांव में दबंगों ने आदिवासी सरपंच पति का दिन दहाड़े अपहरण कर जमकर पिटाई की. जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस से मामले की शिकायत की. लेकिन छतरपुर पुलिस द्वारा इस मामले में की गई कार्रवाई सवालों के घेरे में है. पीड़ित ने बताया कि गांव के दबंगों ने उसका अपहरण कर खूब मारपीट की, इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. लेकिन सिविल लाइन थाना में शिकायत करने पर पुलिस ने मामूली धाराएं लगाकर केस दर्ज किया. फरियादी का आरोप है कि पुलिस ने अपहरण करने और धारदार हथियार से हमला करने जैसी धाराएं नहीं लगाई हैं. जिसके बाद पुलिस के ऊपर आरोपियों से सांठ-गांठ के आरोप लग रहे हैं. 

क्या है पूरा मामला

यह मामला सिविल लाइन थाना इलाके के आतानिया गांव का है. जहां सरपंच पति का गांव के दबंगों ने दिन दहाड़े अपहरण किया और जमकर मारपीट की. पीड़ित खेमचंद आदिवासी ने बताया कि जब वह गांव से छतरपुर जा रहा था तभी पन्ना नाका स्थित आजाद चौक के पास गांव के दबंगों ने सरेआम मारपीट कर उसका अपहरण कर लिया. अपहरण के बाद भी उसके साथ जमकर मारपीट की गई. इसके अलावा दबंगों ने पीड़ित की जाति को लेकर भी गालियां दीं. पीड़ित आदिवासी के साथ आई महिलाओं ने बताया कि पीड़ित को जान से मारने की धमकी भी दी गई. इन सब के बावजूद पीड़ित ने बताया कि पुलिस ने उसके ऊपर भी एफआईआर दर्ज की है. 

यह भी पढ़ें : सीहोर में स्वास्थ्य विभाग ठप... इलाज न मिलने से हुई मासूम की मौत! अस्पताल में नहीं थे डॉक्टर 

पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

पुलिस ने इसे चुनावी रंजिश का मामला बताया है. दोनों पक्षों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. जबकि फरियादी ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस ने सांठ-गांठ कर दोनों पक्षों पर केस दर्ज कर दिया है,जबकि दूसरे पक्ष के लोगों पर कोई चोट के निशान भी नहीं हैं. दूसरे पक्ष ने सुबह थाने में आकर टीआई के साथ सांठ-गांठ कर ली है, जिसके बाद टीआई ने मामूली धाराओं के तहत केस दर्ज किया है.

किन धाराओं पर हुआ केस दर्ज

पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 341, 294, 323, 427, 34 और 506 के तहत एफआईआर दर्ज की है. इसके अलावा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत धारा 3 (1) (द), 3 (1) (ध) और 3 (2) (va) भी लगाई गई है. वहीं कानून के जानकार छतरपुर शहर के जानेमाने वकील अरविन्द्र निरंजन का कहना है कि जब किसी को जबरन उठाकर ले जाया जाता है तो अपहरण या व्यापहरण की श्रेणी में आता है. इस कारण अपराधियों पर धारा 364 के तहत मामला दर्ज होना चाहिए 

यह भी पढ़ें : मछली पकड़ने के बाद बंटवारे को लेकर हुआ विवाद, तीन दोस्तों ने मिलकर ली एक की जान 

अपहरण का वायरल हुआ वीडियो

इस वारदात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि तीन लोग मोटरसाइकिल से आकर पैदल जा रहे एक युवक को जबरन मारपीट कर गाड़ी से अपहरण कर ले जाते हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close