विज्ञापन
Story ProgressBack

Today Weather: MP-Chhattisgarh में बदला मौसम का मिजाज, कहीं भीषण गर्मी तो कहीं हो रही बारिश

Weather Forecast: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. दोनों ही राज्यों के कई इलाकों में एक ओर बारिश का अलर्ट जारी किया है, वहीं कई जगहों पर लू और तेज गर्मी की भी संभावना जताई गई है.

Read Time: 3 min
Today Weather: MP-Chhattisgarh में बदला मौसम का मिजाज, कहीं भीषण गर्मी तो कहीं हो रही बारिश
फाइल फोटो

Weather Update Madhya Pradesh Chhattisgarh: मध्य प्रदेश समेत पूरे देश में गर्मी का सितम शुरू हो गया है. कई राज्यों में हीट वेव (Heat Wave) का दौरा जारी है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कई जिलों में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच चुका है. लू और तपन से बचने के लिए लोग बाहर निकलने से कतरा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की भी संभावना जताई जा रही है. प्रदेश में एक साथ दो तरह के मौसम देखने को मिल रहा है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बीते दिन कई जिलों में बारिश हुई. इस बारिश ने राज्य की 7 सीटों में चल रहे मतदान को भी प्रभावित किया है.

कई जिलों बारिश और लू का अलर्ट

मौसम विभाग (Metrological Department) ने आज मध्य प्रदेश के कई जिलों के लिए बारिश का अलर्ट (Rains Alert) जारी किया है. जिन जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है उनमें शहडोल, उमरिया, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट और पांढुर्ना जिले शामिल हैं. इन स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए लू का अलर्ट भी जारी किया है. जिन जिलों में तेज धूप और लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है उनमें राजधानी भोपाल समेत ग्वालियर, दतिया, सीधी, दमोह और छतरपुर जिले शामिल हैं. यहां मौसम विभाग ने लू का यलो अलर्ट जारी किया है. 

छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

मध्य प्रदेश के पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में बीते दिन कई जिलों में बारिश हुई. बारिश के साथ ही यहां ठंडी हवाएं भी चली. जिसके चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं मौसम विभाग ने बुधवार को भी छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में बारिश के आसार जताए हैं. इसके साथ ही इन स्थानों पर आंधी आने की संभावना भी जताई गई है.

यह भी पढ़ें - MP News: बिना रॉयल्टी पर्ची के ही खुले में चल रहा रेत का कारोबार, जगह-जगह मिल रहे अवैध भंडारण

यह भी पढ़ें - MP में सबसे ज्यादा राजगढ़ तो भिंड में सबसे कम वोटिंग, जानिए भोपाल, गुना, ग्वालियर, विदिशा, बैतूल, मुरैना व सागर का हाल?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close