विज्ञापन
Story ProgressBack

आज फिर हंगामेदार होगी सदन की कार्यवाही, किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस ने की सरकार को घेरने की तैयारी

Farmers Issues: मध्य प्रदेश विधानसभा में बुधवार को विपक्षी दल कांग्रेस किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरेगी. इस दौरान कांग्रेस किसानों की फसल खराब होने, फसल को पाला लगना और ओले पड़ने की स्थिति में मुआवजे को लेकर सदन में चर्चा करेगी.

Read Time: 2 min
आज फिर हंगामेदार होगी सदन की कार्यवाही, किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस ने की सरकार को घेरने की तैयारी
फाइल फोटो

Madhya Pradesh Assembly Budget Session: मध्य प्रदेश विधानसभा (MP Assembly) में आज किसानों (Farmers) का मुद्दा गूंजेगा. विपक्षी दल कांग्रेस (MP Congress) किसानों के मुद्दे पर सरकार (MP Government) को घेरेगी. विधानसभा की कार्यवाही के नियम 139 के तहत कांग्रेस मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पाला और ओले से प्रभावित फसलों से किसानों को हुए नुकसान को लेकर मुआवजा नहीं मिलने को लेकर चर्चा करेगी. इसके साथ ही जबलपुर में शहर के गंदे पानी को नर्मदा नदी में छोड़ने को लेकर कांग्रेस विधायक लखन घनघोरिया ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाएंगे. इस दौरान वे इस मुद्दे पर सदन और संबंधित मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे.

इसके अलावा कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत भी ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाएंगे. वे चिकित्सा महाविद्यालयों की भर्ती में आरक्षण के प्रावधान लागू नहीं होने को लेकर सदन का ध्यान आकर्षित करेंगे. बता दें कि विधानसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू होगी. इन मुद्दों को लेकर सदन में हंगामा हो सकता है.

सदन में कल क्या हुआ?

मंगलवार को विधानसभा की कार्यवाही की दौरान जहां एक ओर मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता बेरोजगारी और हरदा ब्लास्ट मामले पर विधानसभा का घेराव करने निकले, वहीं दूसरी ओर ऑनलाइन गेमिंग में जीएसटी लागू करने के लिए पेश हुए विधेयक को लेकर सदन में जमकर हंगामा हुआ. इस दौरान विधेयक का विरोध करते हुए कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट किया. वहीं दूसरी ओर पुलिस ने युवा कांग्रेस का प्रदर्शन रोकने के लिए उन पर वाटर कैनन और आंसू गैस का इस्तेमाल किया. युवा कांग्रेस के इस प्रदर्शन में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया भी शामिल हुए.

ये भी पढ़ें - ऑनलाइन गेमिंग पर GST लगाने का कांग्रेस ने किया विरोध, कहा-यह प्रावधान इसे वैध बनाने का प्रयास

ये भी पढ़ें - बैतूल में फिर आदिवासी संग हैवानियत, आरोपियों ने युवक को नंगा कर उल्टा लटकाया, फिर बेल्ट से पीटने का वीडियो किया वायरल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close