विज्ञापन
Story ProgressBack

पानी में शावकों की मस्ती, दांव-पेंच सिखाती टाइग्रेस मॉम.. सतपुड़ा से बाघिन मछली और शावकों की मनमोहक Video

Satpura Tiger Reserve: सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में खेल-खेल में बाघिन मछली अपने शावकों को पानी में शिकार के दांव-पेंच सिखाती नजर आ रही है. टाइगर फैमिली की ये मनमोहक नजारा पर्यटकों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया.

Read Time: 2 min
पानी में शावकों की मस्ती, दांव-पेंच सिखाती टाइग्रेस मॉम.. सतपुड़ा से बाघिन मछली और शावकों की मनमोहक Video
नर्मदापुरम में सैलानियों को हुए बाघ के दीदार.

सतपुड़ा टाइगर रिजर्व (Satpura Tiger Reserve) से टाइगर फैमिली के लाड़-दुलार और मस्ती के VIDEO सामने आए हैं. बाघिन मां के साथ शावक खेल रहे हैं. खेल-खेल में बाघिन उन्हें पानी में शिकार के दांव-पेंच सिखाती नजर आ रही है. भोपाल (Bhopal) से आए पर्यटक और उनके साथियों ने यह नजारा अपने मोबाइल में कैद कर लिया. मस्ती करता ये परिवार बाघिन मछली (Tigress Machli) का है. 

पानी में शावकों को दांव-पेंच सिखाती बाघिन मछली

वीडियो में देखा जा सकता है कि बाघिन मछली और उसके शावक पानी से मस्ती कर रहा है. साथ ही बाघिन अपने शावकों को लड़ना और आक्रमण करना भी सिखा रही है. वहीं बाघिन मछली का परिवार वॉक करते हुए भी दिखाई दे रही है. पर्यटकों ने बाघिन मछली और उनके शावकों का करीब डेढ़ घंटे तक दीदार किया.

यहां देखें  बाघिन मछली और शावकों की मस्ती

बता दें कि 5 दिनों के बाद पर्यटकों को बाघिन और शावकों का दीदार हुआ. वहीं शावकों की मस्ती पर्यटकों का मन मोह लिया. हालांकि इससे पहले मछली फैमिली के बच्चों का दीदार पारछा पानी नाले के पास हुआ था. उस दौरान दो शावक नाले के पानी में मस्ती करते दिखाई दिए थे.

डेढ़ साल तक बाघिन मछली के साथ रहेंगे ये शावक

बाघिन मछली के इन शावकों की उम्र 9 माह की है. इसमें एक नर और दो मादा है. ये शावक लगभग डेढ़ साल तक अपनी मां के साथ रहेंगे. इस दौरान बाघिन मछली अपने बच्चों को मस्ती के साथ दांव-पेंच करना सिखाएगी. 

ये भी पढ़े: IPL 2024: धोनी के छक्के, ऋतुराज की तूफानी पारी, MI vs CSK मैच की खास तस्वीरें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close