विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 02, 2023

सीहोर के ऑफिसर्स कॉलोनी में घोड़ा पछाड़ सांप से दहशत, भारी मशक्कत के बाद आया काबू में

सीहोर के ऑफिसर्स कॉलोनी में एक घोडापछाड सांप के दिखने से हड़कंप मच गया. जिसे देखकर न सिर्फ राहगीर सहम गए बल्कि जब तक उसे हटाया नहीं गया स्थानीय लोग भी परेशान रहे. काफी मशक्कत करने के बाद उसे काबू में किया जा सका. जानिए क्या है घोड़ापछाड़ सांप?

Read Time: 2 min
सीहोर के ऑफिसर्स कॉलोनी में घोड़ा पछाड़ सांप से दहशत, भारी मशक्कत के बाद आया काबू में

Madhya Pradesh News: सीहोर के ऑफिसर्स कॉलोनी में एक घोडापछाड सांप (horsetail snake)के दिखने से हड़कंप मच गया. जिसे देखकर न सिर्फ राहगीर सहम गए बल्कि जब तक उसे हटाया नहीं गया स्थानीय लोग भी परेशान रहे. दरअसल  ऑफिसर्स कॉलोनी (Officers Colony) शहर का पॉश इलाका है. यहां एक अधिकारी के घर की चारदिवारी से सटे पेड़ पर ये सांप बैठा था. लोगों ने तुरंत ही इसका सूचना स्नैक कैचर संजू को दी. जिसके बाद काफी मशक्कत के बाद उसे काबू में किया जा सका. स्नैक कैचर ने पहले तो उसे पेड़ से उतारा उसके बाद बिना किसी उपकरण के उसे काबू में किया. आगे बढ़ने से पहले जान लेते हैं कि क्या होता है घोड़ा पछाड़ सांप.

Latest and Breaking News on NDTV

 

बता दें कि ऑफिसर्स कॉलोनी बांसों के घने झुरमुट और सीवन नदी के पास स्थित है. यहां पर हरियाली से भरपूर वातावरण है.जिससे अक्सर क्षेत्र में कई बार सांप आ जाया करते हैं. लेकिन ऐसा पहली बार देखने को मिला है जब सांप किसी पेड़ पर जा बैठा हो. इससे पहले भी सिहोर में इसी साल एक जज के बंगले पर भी सात फीट लंबा घोड़ा पछाड़ सांप मिला था. जब स्नैक कैचर उसे पकड़ने गया तो उसी के पैरों में लिपट गया. स्थानीय लोगों ने स्नैक कैचर को ही बड़ी मुश्किल से बचाया. उससे पहले मुगीशपुर अस्पताल के क्वॉर्टर्स में घोड़ा पछाड़ सांप निकला था. स्नैक कैचर संजू के मुताबिक लोगों की सूचना के बाद उन्होंने बड़े सावधानी के साथ सांप को पकड़ा. ये सांप बेहद ही फुर्तीले होते हैं. जिसकी वजह से उन्हें पकड़ने में भारी मशक्कत होती है. 

ये भी पढ़ें: अब बिजलीकर्मियों ने दी आंदोलन की धमकी, कहा- 6 अक्टूबर से राज्य में ब्लैक आउट होगा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close