पन्ना पहुंचने पर MP के राज्यपाल मंगू भाई पटेल का हुआ भव्य स्वागत, 'भारत विकसित संकल्प यात्रा' में हुए शामिल

इस मौके पर क्षेत्रीय सांसद और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा भी मौजूद रहे. उन्होंने कहा, 'आज हर गरीब जो पात्र है, उसको शासन की हर योजनाओं का लाभ मिल रहा है आज मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि इस छोटे से आदिवासी गांव में लोगों को रहने के लिए पक्का मकान सहित सरकार की तमाम योजनाओं का लाभ मिल रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 16 mins
राज्यपाल अपने दो दिवसीय दौरे पर पन्ना आए हुए थे

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल (Mangu Bhai Patel) पन्ना जिले के दो दिवसीय दौरे हैं. शनिवार को वह पन्ना जिले (Panna) की ग्राम सकरिया के चोपरा में भारत विकसित संकल्प यात्रा में शामिल हुए. उनके साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो से सांसद विष्णुदत्त शर्मा (Vishnu Dutt Sharma) के साथ-साथ जिले के तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे. भारत विकसित संकल्प यात्रा के दौरान उन्होंने कहा कि पहले गरीब लोगों को बरसात में चार-चार दिन तक जागते हुए रात गुजारनी पड़ती थी लेकिन अब मोदी सरकार की देन के कारण हर गरीब को पक्का आवास मिल गया है.

'भारत अब बढ़ रहा है विकसित देशों की ओर'

उन्होंने कहा पहले महिलाएं को चूल्हे पर खाना बनाने में कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता था जबकि अब उज्ज्वला योजना के तहत हर गरीब महिला को गैस से खाना बनाने की सुविधा सरकार ने दी है, जिससे महिलाओं को काफी राहत मिली है. उन्होंने कहा आज मुझे कहते हुए अच्छा लग रहा है कि भारत अब विकसित देश की ओर आगे कदम बढ़ा रहा है. मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल कि सामने आदिवासी बच्चों ने स्केटिंग से करतब भी दिखाए.

Advertisement

गरीबों को मिल रहा है सरकारी योजनाओं का लाभ...

इस मौके पर क्षेत्रीय सांसद और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा भी मौजूद रहे. उन्होंने कहा, 'आज हर गरीब जो पात्र है, उसको शासन की हर योजनाओं का लाभ मिल रहा है. आज मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि इस छोटे से आदिवासी गांव में लोगों को रहने के लिए पक्का मकान सहित सरकार की तमाम योजनाओं का लाभ मिल रहा है.' भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यहां के बच्चे विदेश तक होकर आए हैं जो तारीफ की बात है. राज्यपाल हमारे पास आए, यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें सीएम मोहन यादव के निर्देश का दिखा असर, इंदौर में अवैध रूप से संचालित किए जा रहे बाल गृह को प्रशासन ने किया सील

Advertisement

राज्यपाल ने हीरा खदानों का किया निरीक्षण

इस मौके पर जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने राज्यपाल की अगवाई की और इसके बाद राज्यपाल आदिवासी ग्राम जानवर में लोगों के बीच पहुंचे. उन्होंने यहां भी शासन की योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को मिल रहा है इसका जायजा लिया. वहीं उन्होंने सकरिया में उथली हीरा खदानों का भी निरीक्षण किया. बता दें की राज्यपाल शनिवार की रात पन्ना जिले में रुकेंगे और सुबह-सुबह पन्ना से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे.

ये भी पढ़ें  गाली से गोली तक... कलेक्टर के जाते ही भिड़े पूर्व और वर्तमान सरपंच, पूरे गांव के शस्त्र लाइसेंस सस्पेंड


 

Topics mentioned in this article