विज्ञापन

Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अब रीवा से जबलपुर और भोपाल जाना हुआ आसान, मिलने वाली है नई ट्रेन की सौगात

New Train from Rewa: रीवा से भोपाल और जबलपुर जाने वाले यात्रियों के लिए एक खुशखबरी है. रेलवे इस रूट पर एक खास और नई ट्रेन सेवा शुरू करने वाली है. 

Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अब रीवा से जबलपुर और भोपाल जाना हुआ आसान, मिलने वाली है नई ट्रेन की सौगात
रीवा से भोपाल के लिए चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन

New Train in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा, जबलपुर (Jabalpur) के रास्ते भोपाल (Bhopal) जाने वाले लोगों के लिए बड़ी राहत की खबर है. जानकारी के अनुसार, 2 अगस्त से भोपाल से रीवा, रीवा से भोपाल के लिए जबलपुर के रास्ते एक नई ट्रेन (Rewa-Bhopal Special) का आगाज किया जा रहा है. इस ट्रेन के चलने से भोपाल जाने वाले और वहां से आने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी. अकसर देखा जाता रहा है कि रेवांचल (Rewanchal) में लोगों को जगह ही नहीं मिलती है. साल के 12 महीने यह ट्रेन पूरी तरीके से फूल जाती है. इसको देखते हुए रेलवे (Indian Railways) ने इस नई ट्रेन को चलाने का फैसला लिया है.

ये होगा ट्रेन का पूरा रूटमैप 

फिलहाल यह ट्रेन रीवा से भोपाल और भोपाल से रीवा हफ्ते में 2 दिन चलाई जाएगी. इसका टाइम टेबल आ गया है. यह ट्रेन भोपाल से शुक्रवार और रविवार को चलेगी. वहीं, इस ट्रेन को रीवा से शनिवार और सोमवार को चलाया जाएगा. भोपाल से इस ट्रेन को पहली बार 2 अगस्त दिन शुक्रवार को रात 10:30 पर कमलापति स्टेशन से हरी झंडी दिखाई जाएगी. यह ट्रेन सुबह 8:05 पर रीवा पहुंचेगी. वहीं रीवा से यह ट्रेन रात 11:00 बजे चलेगी, और सुबह 9:15 पर भोपाल पहुंचेगी. भोपाल से रीवा, रीवा से भोपाल चलने वाली यह ट्रेन 2 अगस्त से अपना सफर प्रारंभ करेगी. इटारसी, जबलपुर, कटनी, मैहर, सतना के रास्ते रीवा पहुंचेगी. और इसी रास्ते से वापस जाएगी.

जबलपुर के रास्ते रात को मिली रीवा से सुविधा 

रेवांचल किसी जमाने में जबलपुर और बीना के रास्ते अलग-अलग दिन में चला करती थी. अब रेवांचल हफ्ते में सातों दिन बीना के रास्ते निकलते हैं. इसी रास्ते से रीवा इंदौर भी चला करती है. जबलपुर के रास्ते रीवा से सुबह वंदे भारत एक्सप्रेस चलती है. अब रात को भी जबलपुर के रास्ते एक ट्रेन भोपाल जाएगी.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh: गरियाबंद में मिली फूलकर गुब्बारा बनने वाली दुर्लभ मछली, इसकी खासियत जानकर रह जाएंगे दंग

रेल मंत्री से मिले प्रदेश के डिप्टी सीएम

मध्य प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने केंद्रीय मंत्री श्री वैष्णव से उनके आवास पर सौजन्य भेंट की. भोपाल से रीवा ट्रेन संचालन के लिए आभार व्यक्त किया. उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल के साथ प्रदेश के दूसरे डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें :- आज दुनियाभर में मशबूहर है एमपी का पन्ना टाइगर रिजर्व, कभी यहां इस तरह आबाद हुए थे बाघ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अब रीवा से जबलपुर और भोपाल जाना हुआ आसान, मिलने वाली है नई ट्रेन की सौगात
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close