विज्ञापन
Story ProgressBack

मध्य प्रदेश की इस सीट पर अनोखी परंपरा: वोटिंग से पहले एक साथ बैठे प्रत्याशी, दिखी खूबसूरत तस्वीर

Lok Sabha Elections 2024: मुरैना लोकसभा से तीनों घटक दलों के प्रत्याशी एक साथ नजर आए. तीनों का मानना था कि व्यक्तिगत तौर पर तीनों के बीच अच्छे संबंध है..

Read Time: 3 mins
मध्य प्रदेश की इस सीट पर अनोखी परंपरा: वोटिंग से पहले एक साथ बैठे प्रत्याशी, दिखी खूबसूरत तस्वीर
कांग्रेस, भाजपा और बसपा के प्रत्याशी आए साथ

Third Phase Voting: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के तीसरे चरण का मतदान मंगलवार. 7 मई को पूरे प्रदेश (Madhya Pradesh) में शांतिपूर्ण तरीके से संचालित किया जा रहा है. इसी बीच, मुरैना (Morena) से एक खास तस्वीर सामने आई. यहां तीनों घटक दलों के नेता एक साथ नजर आए. मुरैना लोकसभा (Morena Lok Sabha Seat) से भाजपा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर (Shivmangal Singh Tomar), कांग्रेस प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार (Satyapal Singh Sikarwar) और बसपा से प्रत्याशी रमेश चंद्र गर्ग (Ramesh Chandra Garg) साथ नजर आए. तीनों प्रत्याशियों को पुलिस अधीक्षक (Morena SP) ने पुलिस लाइन बुलाया और वहां नजरबंद किया. इस बीच कांग्रेस प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार ने भाजपा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह के पैर छुए.

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर आए साथ

मुरैना से भाजपा, कांग्रेस और बसपा, तीनों प्रत्याशियों को जिला एसपी ने पुलिस लाइन बुलाकर साथ में बिठाया. पुलिस प्रशासन ने तीनों प्रत्याशियों को नजर बंद किया. इसके बारे में बात करते हुए मुरैना एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि मुरैना में पहले भी ये व्यवस्था रही है कि सभी प्रत्याशी आपसी सहमति से आकर एक साथ बैठ जाते है. इससे फील्ड में घूमने पर एक-दूसरे पर आरोप लगने से बच जाते हैं. कहीं किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है.

मुरैना जिले में शांति व निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए सभी प्रत्याशियों को एक साथ बिठाकर घुमाने की प्रक्रिया परंपरागत  रूप से वर्ष 1998 से चली आ रही है.

कांग्रेस प्रत्याशी ने छुए भाजपा प्रत्याशी के पैर

पुलिस लाइन में सबसे पहले बसपा प्रत्याशी रमेश चंद्र गर्ग आए. उसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार को बुलाया गया. कांग्रेस प्रत्याशी ने पुलिस लाइन बुलाई जाने पर आपत्ति दर्ज कराते हुए पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान से कहा कि भाजपा प्रत्याशी को भी शीघ्र लाया जाए. कुछ देर बाद भाजपा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर जैसे ही पुलिस लाइन पहुंचे, वैसे ही वरिष्ठता एवं शिष्ट मधुरता का परिचय देते हुए सत्यपाल सिंह ने उनका चरण स्पर्श किया.

वहीं चाचा कहकर संबोधित किया. इसी तरह जब भाजपा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर पुलिस कॉन्फ्रेंस कक्ष में बैठे रमेश चंद्र गर्ग के पास पहुंचे और उन्होंने भी रमेश चंद्र गर्ग के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. तीनों प्रत्याशियों को पुलिस लाइन में अलग-अलग कक्ष में बिठाया गया.

ये भी पढ़ें :- Phae 3 Voting: PM Modi-शाह समेत इन दिग्गजों ने किया मतदान, पूर्व CM शिवराज ने भी डाला वोट

किसी को नजरबंद नहीं किया गया-जिला निर्वाचन अधिकारी

मुरैना जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर अंकित अस्थाना ने कहा कि किसी भी प्रत्याशी को नजर बंद नहीं किया गया है. मतदान की सुरक्षा व्यवस्था एवं शांतिवन निष्पक्ष चुनाव के लिए यह प्रत्याशी आपसी सहमति के साथ पुलिस लाइन आए हैं. इसी तरह पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि मुरैना में परंपरागत रूप से यह प्रक्रिया चली आ रही है जिसके तहत तीनों प्रत्याशी पुलिस लाइन आ गए. 

ये भी पढ़ें :- Elections 2024 Phase 3: "घर से निकलें, वोट करें", PM मोदी-शाह समेत इन दिग्गजों ने की मतदाताओं से खास अपील

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Baloda Bazar news: कहीं फिर न सुलग जाए बलौदाबाजार, सोशल मीडिया पर इस तरह से रखी जा रही है नजर
मध्य प्रदेश की इस सीट पर अनोखी परंपरा: वोटिंग से पहले एक साथ बैठे प्रत्याशी, दिखी खूबसूरत तस्वीर
MPs School Ranks Among Worlds Top 10 Surpassing Leading Nations
Next Article
दुनिया के टॉप 10 स्कूल में MP ने बनाई जगह ! इन देशों को छोड़ा पीछे
Close
;